File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह को खुशी है कि एफआईएच प्रो लीग के मैचों में मजबूत प्रतिद्वंद्वियों के सामने गलतियां करने के बावजूद उनकी टीम ने संयम बनाए रखा लेकिन उन्होंने कहा कि उनके खिलाड़ियों को कार्ड लेने से बचना होगा। भारतीय टीम ने पिछले सप्ताह भुवनेश्वर में प्रो लीग के मैचों में ठोस प्रदर्शन किया। उसने न्यूजीलैंड को 7-4 से करारी शिकस्त दी जबकि स्पेन को पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से हराया।  

    इस टूर्नामेंट में भारत की अगुवाई करने वाले हरमनप्रीत ने कहा कि आगामी विश्वकप से पहले कुछ क्षेत्र ऐसे हैं जिनमें टीम सुधार कर सकती है। विश्व कप अगले साल 13 जनवरी से भुवनेश्वर और राउरकेला में खेला जाएगा। हरमनप्रीत ने हॉकी इंडिया की विज्ञप्ति में कहा,‘‘ टीम ने इन मैचों में अच्छा प्रयास किया लेकिन हम कार्ड हासिल करने से बच सकते हैं। क्योंकि इससे हम एक खिलाड़ी को गंवा देते हैं और ऐसे में अन्य खिलाड़ियों को अतिरिक्त प्रयास करने होते हैं।”

    उन्होंने कहा,‘‘ एक खिलाड़ी के कम होने पर हम अपनी टीम का संयोजन कैसे तैयार करें इसको लेकर हम अभ्यास करते हैं। इसलिए कार्ड मिलने के बावजूद हमने अच्छी तरह से बचाव किया लेकिन फिर भी कार्ड लेने से बचना महत्वपूर्ण है।” (एजेंसी)