Indian Hockey Team
File Photo

    Loading

    भुवनेश्वर: पिछले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद उत्साह से लबरेज भारत रविवार को यहां स्पेन के खिलाफ होने वाले एफआईएच हॉकी प्रो लीग के मैच में अपना आक्रामक रवैया बरकरार रखते हुए भुवनेश्वर चरण का जीत के साथ अंत करने के लिए उतरेगा। हरमनप्रीत सिंह और उनके साथियों ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-3 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके 7-4 से जीत दर्ज की थी।

    भारत के अब छह अंक हैं। स्पेन के भी इतने ही अंक हैं लेकिन उसने एक मैच कम खेला है। न्यूजीलैंड को अभी खाता खोलना है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में भारत ने शुरू में दो गोल खा दिए थे लेकिन इसके बाद उसने शानदार वापसी की। कप्तान हरमनप्रीत सिंह (सातवें और 19वें मिनट, दोनों पेनल्टी कॉर्नर), कार्ति सेलवम (17वें और 38वें मिनट), राज कुमार पाल (31वें मिनट), सुखजीत सिंह (50वें मिनट) और जुगराज सिंह (53वें मिनट) ने भारत के लिये गोल दागे।

    हरमनप्रीत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के बाद कहा,‘‘ शुरू में दो गोल गंवाने के बावजूद हम अपनी रणनीति पर कायम रहे और शानदार वापसी की। मेरा मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ हमारे प्रत्येक खिलाड़ी ने अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन किया जिससे कि हम अनुकूल परिणाम हासिल करने में सफल रहे।” स्पेन के खिलाफ हालांकि चुनौती थोड़ी कड़ी होगी जिसने पहले चरण के मैच में भारत को 3-1 से हराया था। भारतीय टीम अब उस हार का बदला लेने के लिए बेताब है।

    स्पेन कड़ी चुनौती पेश करेगा और कप्तान हरमनप्रीत ने कहा कि उन्हें अपनी रणनीति पर टिके रहना होगा। भारतीय कप्तान ने कहा,‘‘चारों क्वार्टर में अपने खेल में निरंतरता बनाए रखना हमारा लक्ष्य है। हमें स्पेन के खिलाफ उसी तरह से खेलने की जरूरत है जो कि न्यूजीलैंड की तुलना में थोड़ा अधिक रक्षात्मक होकर खेलता है। वह हमारे खेल को धीमा कर सकते हैं।” स्पेन में अभी तक भारत और न्यूजीलैंड को 3-2 के समान अंतर से हराया है और उसकी टीम बढ़े आत्मविश्वास के साथ इस मैच में भाग लेगी। (एजेंसी)