Netherlands Women's Hockey Team
Photo Credit: Twitter @oranjehockey

    तोक्यो. भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women’s hockey team) ने शनिवार को तोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में यहां पूल के शुरूआती मैच में दुनिया की नंबर एक टीम नीदरलैंड (Netherlands) के खिलाफ पहले दो क्वार्टर में दमदार खेल दिखाया लेकिन अंत में 1-5 से हार गयी। फेलिसे एलबर्स ने छठे ही मिनट में नीदरलैंड को बढ़त दिला दी थी लेकिन भारतीय कप्तान रानी रामपाल ने 10वें मिनट में टीम को 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

    भारतीय खिलाड़ियों ने पहले दो क्वार्टर में बेहतरीन रक्षात्मक खेल दिखाया जिससे हाफ टाइम तक स्कोर बराबर रहा। लेकिन ब्रेक से उनकी लय टूट गयी और नीदरलैंड ने आक्रामक खेल दिखाते हुए तीन गोल कर डाले। इससे भारतीय टीम की उलटफेर करने की उम्मीद टूट गयी।

    मारगोट वान जेफेन ने 33वें मिनट में नीदरलैंड को बढ़त दिला दी। इसके बाद तीन बार की ओलंपिक चैम्पियन और मौजूदा रजत पदक विजेता टीम ने लगातार दो गोल कर दिये जिसमें एलबर्स ने 43वें मिनट में और फ्रेडरिक माटला ने 45वें मिनट में गोल दागे।

    इतना ही काफी नहीं था कि नीदरलैंड ने काईया जैकलीन वान मासाकर के 52वें मिनट में छठे पेनल्टी कार्नर से पांचवां गोल कर दिया। भारतीय टीम अब पूल ए के अगले मैच में 26 जुलाई को जर्मनी से भिड़ेगी। (एजेंसी)