चौथा दिन समाप्त: भारत ने दिया 284 रन का लक्ष्य, न्यूजीलैंड ने जल्दी ही गंवाया अपना पहला विकेट

    कानपुर: कानपुर (Kanpur) में भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ Test Match) के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जहां भारत ने सात विकेट पर 234 रन पर दूसरी पारी घोषित कर दी है। इसी के साथ भारत ने न्यूजीलैंड को 284 रन का लक्ष्य दिया है। भारत की ओर से श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 65 जबकि रिद्धिमान साहा ने नाबाद 61 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से काइल जेमीसन और टिम साउथी ने तीन-तीन विकेट चटकाए। वहीं न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 4 रन बनाए हैं। 

    न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज विल यंग महज़ 6 गेंदों में 2 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। भारत को पहली सफलता रविचंद्रन अश्विन ने दिलाई है। न्यूजीलैंड की टीम को जीत के लिए अब भी 280 रन की दरकार है। फ़िलहाल क्रीज पर टॉम लाथम और विलियम सोमरविल्ले मौजूद है।  

    बात करें टीम इंडिया की पहली पारी की तो, उन्होंने 345 रन का स्कोर बनाया। जिसमें डेब्यू कर रहे श्रेयस अय्यर की सबसे शानदार और बड़ी पारी रही। उनके बल्ले से 105 निकले। वहीं न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाई और 296 रन पर ही ऑल आउट हो गई। जबकि दूसरी पारी में भी श्रेयस ने कमाल कर 65 रन बनाए थे, साथ ही साहा ने भी नाबाद 61 रन बनाएं। भारत ने 234 रन पर पारी घोषित कर दी है।