Image: BCCI/Twitter
Image: BCCI/Twitter

    कानपूर: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) का कानपूर टेस्ट (Kanpur Test) का नतीजा ड्रॉ रहा। कीवी टीम ने शानदार डिफेंस का प्रदर्शन करते पहले टेस्ट मैच को बचा लिया। टीम इंडिया ने कानपूर टेस्ट को केवल एक विकेट से खो दिया है। एजाज पटेल (Ajaz Patel) और रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) की जोड़ी ने 52 गेंदों तक विकेट पर खड़ी रही और भारत के हाथों से जीत छीन लिया। न्यूजीलैंड की ओर से बाएं हाथ के बल्लेबाज टॉम लैथम ने शानदार अर्धशतक पारी खेली। वहीं कप्तान केन विलियमसन ने 112 गेंदों में 24 रन बनाए।

    अश्विन ने भज्जी को पछाड़ा 

    वहीं कानपूर टेस्ट में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने भी कमाल कर दिखाया है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए। अश्विन के 80वें टेस्ट में 418 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। जिसके साथ ही उन्होंने पूर्व भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को पछाड़ दिया है। हरभजन ने अपने करियर में 103 टेस्ट में 417 विकेट हासिल किए हैं।

    श्रेयस अय्यर की शानदार पारी 

    अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट के डेब्यू मैच में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इतिहास रच दिया। अय्यर ने अपने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में सेंचुरी और दूसरी पारी में शानदार हाफ सेंचुरी ठोकी। दोनों पारियों में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने तब शानदार प्रदर्शन किया जब भारतीय पारी की गाड़ी पटरी से लगभग उतर चुकी थी। उन्होंने इस मैच की पहली पारी में 105 और दूसरी पारी में 65 रनों की पारी खेली।