धोनी, सुरेश रैना और रायडू को कर रहे मिस, कोच बोले पूरी तरह बिखर गई टीम

दुबई. आईपीएल (IPL)के मौजूदा सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स को पहले तीन में से दो मैचों में करारी हार का सामना करना पड़ा है, जिससे फैन बेहद निराश हैं। बता दें कि, शुक्रवार को CSK को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals Vs Chennai Super Kings) ने 44 रनों से हर का सामना करना पड़ा। जीत के लिए 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की टीम सिर्फ 131 रन बनाने में कामयाब हो सकी। लगातार दो बार हार के बाद टीम को दो दिग्गज खिलाड़ियों सुरेश रैना  (Suresh Raina) और अंबाती राडयू (Ambati Rayudu)की कमी खल रही है। टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने खुद कहा है कि, इस दो बड़े बल्लेबाजों के न होने से टीम का संतुलन पूरी तरह डगमगा गया है। धोनी भी मैच के बाद बेहद निराश दिखे उन्होंने कहा कि, शुरू से ही उनका रन रेट बेहद कम था जिससे मिडिल ऑर्डर पर दबाव बढ़ गया।

  कोच को खाल रही रायडू और रैना की कमी 

टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने मैच के बाद कहा, ‘हमलोग थोड़े बिखर गए है। टीम में सुरेश रैना और रायडू जैसे अहम खिलाड़ी नहीं हैं। ऐसे में इनके बिना टीम कॉम्बिनेशन तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं। इस बिच कई खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं जिससे आने वाले मैचों में हमें परेशानी न हो। पिछले तीन मैचों में हमें काफी कुछ सीखने को मिला है। टीम ने वैसे दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अच्छी गेंदबाज़ी की है’।

जानकारी हो कि,अंबाती रायडू  हैमस्ट्रिंग इंजरी से परेशान होने के चलते पिछले दो मैचों में नहीं खेल पाएं हैं। रायडू ने आईपीएल के पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 48 गेंदों पर 71 रन बनाये थे। इस बीच धोनी ने मैच के बाद कहा है कि, रायडू अगले मैच में वापसी करेंगे। वहीं पिछले 11 साल से चेन्नई के लिए खेल रहे सुरेश रैना निजी कारणों की वजह से टूर्नामेंट से बहार हैं। टीम के मालिक एन श्रीनिवासन ने रैना के मैच के ठीक पहले वापस लौटने के इस फैसले पर नाराजगी जताई थी। बता दें की,आईपीएल में रैना सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज़ हैं। उन्होंने 5368 रन बनाए हैं। 

चेन्नई हार से हताश 

टीम  लगातार दो बार हार की वजह से प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। धोनी को इस बात की चिंता है कि, टीम का नेटरन रेट भी माइनस में पहुंच गया है। फिलहाल दिल्ली की टीम 4 अंकों के साथ टॉप पर है। एक हफ्ते बाद सीएसके की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से होगी।