Lionel Messi
File Pic

    Loading

    बार्सिलोना: दुनिया के स्टार फुटबॉलर, अर्जेंटीना (Argentina) के स्ट्राइकर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) और प्रसिद्ध स्पेनिश क्लब बार्सिलोना (Barcelona) का साथ समाप्त हो गया। रविवार को आयोजित प्रेस वार्ता में औपचारिक तौर पर मेसी ने क्लब को अलविदा कह दिया। इसी दौरान बार्सिलोना के साथ अपने 21 साल के रिश्ते की बात करते हुए भावुक हो गये और उनके आँखों से आंसू बहने लगे। अपने विदाई के लिए आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए स्टार खिलाड़ी ने कहा कि, “मैं इसके लिए तैयार नहीं, यह बहुत मुश्किल है।”

    स्टार स्ट्राइकर ने एफसी बार्सिलोना के साथ अपने लंबे जुड़ाव के अंत की पुष्टि की। goal.com ने मेसी के हवाले से कहा, “यह बहुत मुश्किल है, मैं इसके लिए तैयार नहीं था। पिछले साल मुझे जाने के लिए राजी किया गया था, लेकिन इस साल हम और मेरा परिवार यहीं रहना चाहते थे।”

    उन्होंने कहा, “आज मुझे अलविदा कहना है, मैं 13 साल की उम्र में बहुत छोटा था, और 21 साल बाद मैं अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ जा रहा हूं।” 

    आगे बोलते हुए मेसी ने कहा, “इसमें कोई शक नहीं कि कई सालों तक दूर रहने के बाद हम लौटेंगे क्योंकि मैंने अपने बच्चों से वादा किया था।”

    फुटबॉल की दुनिया में सबसे बड़ी खबरों में से एक के रूप में, मेस्सी ने इस सप्ताह की शुरुआत में एफसी बार्सिलोना को छोड़ने का ऐलान किया था। जिसकी जानकारी खुद क्लब ने ट्वीट कर दी थी। क्लब के अनुसार, बाहर निकलने का कारण वित्तीय और संरचनात्मक बाधाएं हैं।

    बार्सिलोना और लियोनेल मेस्सी के बीच एक समझौते पर पहुंचने और दोनों पक्षों के गुरुवार को एक नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के स्पष्ट इरादे के बावजूद, क्लब के बयान के अनुसार खिलाड़ी पंजीकरण पर स्पेनिश लालिगा नियमों के कारण ऐसा नहीं हो सकता है। इस स्थिति के परिणामस्वरूप, मेस्सी एफसी बार्सिलोना में नहीं रहेंगे। बयान में आगे कहा गया है कि दोनों पक्षों को इस बात का गहरा अफसोस है कि खिलाड़ी और क्लब की इच्छाएं अंततः पूरी नहीं होंगी।

    fcbarcelona.com के अनुसार, “FC बार्सिलोना ने क्लब की उन्नति में उनके योगदान के लिए तहे दिल से खिलाड़ी का आभार व्यक्त किया और उनके व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।”

    इससे पहले यह बताया गया था कि मेस्सी स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के साथ एक नए पांच साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार है। Goal.com की रिपोर्ट के अनुसार, एक नए सौदे पर हस्ताक्षर करने के साथ, मेस्सी वेतन में 50 प्रतिशत की कटौती भी करेंगे।

    रिपोर्ट में कहा गया था कि मेस्सी बार्सिलोना के लिए फिर से साइन करने के लिए अपनी वार्षिक कमाई में कटौती करने के लिए सहमत हुए हैं, और क्लब आने वाले हफ्तों में औपचारिक घोषणा करेगा। 2004 में क्लब के साथ अनुबंध करने के बाद मेस्सी ने अपना पूरा करियर बार्सिलोना के साथ बिताया है। उनका अनुबंध इस साल जून में समाप्त हो गया था, लेकिन वह कैटलन पक्ष के साथ एक नए सौदे पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार थे।