मीराबाई चानू और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Photo Credits-ANI Twitter)
मीराबाई चानू और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में मीराबाई चानू (Mirabai Chanu Wins Medal) ने मेडल जीतकर इतिहास बना हुआ है। उन्होंने भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक में  वेटलिफ्टिंग में पहला सिल्वर मेडल लाया है। टोक्यो ओलंपिक में मीराबाई के मेडल जीतते ही उन्हें हर तरफ से बधाई मिल रही है। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने सहित कई दिग्गजों मीराबाई को बधाई दी है। इसी बीच केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Sports Minister Anurag Thakur) ने भी मीराबाई चानू को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि भारत के बाकी खिलाड़ी भी मीराबाई चानू की तरह इतिहास बनाएंगे।

    अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री और सभी भारतवासियों की तरफ से मैं मीराबाई चानू को बधाई और धन्यवाद करता हूं। पहले ही दिन रजत पदक जीत कर आप 135 करोड़ भारतीयों के चेहरे पर एक मुस्कान लाई हैं, आपने देश के बाकी खिलाड़ियों को भी प्रेरणा देने का काम किया है।

    केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की प्रतिक्रिया-

    उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि टोक्यो ओलंपिक में भारत के बाकी खिलाड़ी भी मीराबाई चानू की राह चलकर इतिहास बनाएंगे। साथ ही टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए वेटलिफ्टिंग में रजत पदक जीतने वाली मीराबाई चानू के रिश्तेदार ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं। मेरी बहन को रजत पदक मिला है। उसे उसकी मेहनत का फल मिला है।