File Photo
File Photo

    नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में पहला मेडल भारत को मिल गया है। देश की बेटी मीराबाई चानू (Mirabai Chanu Wins Olympic Medal) ने सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। साथ ही पूरी दुनिया में भारत का गौरव बढ़ा दिया है। चानू को जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind), केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर(Anurag Thakur) सहित कई दिग्गजों ने बधाई दी है। इसी बीच सिल्वर जीतने के बाद मीराबाई चानू ने पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि देश को मुझसे थी काफी उम्मीदें, मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

    मीराबाई चानू ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि मैंने मेडल जीता। पूरा देश मुझे देख रहा था और उनकी उम्मीदें थीं, मैं थोड़ा नर्वस थी लेकिन मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की ठान ली थी। मैंने इसके लिए कड़ी मेहनत की। मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में महिला 49 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर मे​डल जीता है। चानू ने ओलंपिक खेलों के लिए रवाना होने से पहले ही मेडल जीतने का दावा किया था।

    मीराबाई चानू की पहली प्रतिक्रिया-

    केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने मीराबाई चानू को दी बधाई-

    वहीं केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि मैं वेटलिफ्टिंग में रजत पदक जीतने पर मीराबाई चानू को बधाई देता हूं। ओलंपिक के पहले दिन ही मेडल जीतना दूसरे खिलाड़ियों के लिए संदेश देता है कि हम भी मेडल जीत सकते हैं। इसका अन्य खिलाड़ियों पर सकारात्मक असर होगा।