neeraj-chopra

    Loading

    नयी दिल्ली. जहाँ एक तरफ टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic 2020) में गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra)अब जैसे वेकेशन मूड में आ गए हैं। दरअसल इस ऐतिहासिक जीत के बाद अब नीरज ने एक छोटा सा ब्रेक लिया है और वो मालदीव में अपनी छुट्टियों का मजा ले रहे हैं। लेकिन इस पर भी अपना खेल और उनका जेवलिन नीरज को कितना प्रिय है, इसकी झलक अब मालदीव में भी दिखी है। दरअसल नीरज यहां अपने हॉलीडे टाइम में भी जेवलिन थ्रो के बारे में ही सोच रहे हैं। 

    बता दें कि नीरज के मालदीव टूर की शुरुआत फुरावेरी रिजॉर्ट से हुई है। इस 23 वर्षीय एथलीट ने बीते शुक्रवार को अपनी इंस्टाग्राम वॉल पर एक वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें वो स्कूबा डाइविंग का लुत्फ उठा रहे हैं। लेकिन हैरत की बात ये है कि वीडियो में नीरज पानी की गहराई में जेवलिन थ्रो की प्रैक्टिस करते हुए भी दिखाई दिए। विडियो में आप देख सकते हैं कि, कैसे पानी के अंदर नीरज ने रनअप लिया और अपना जेवलिन फेंकने का बेहतरीन स्टाइल दिखाया।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Neeraj Chopra (@neeraj___chopra)

    इसी के साथ नीरज ने यह वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि, “आसमान पर या जमीन पे या पानी के अंदर, मैं हमेशा सिर्फ जेवलिन के बारे में सोच रहा हूं।” इसके बाद नीरज ने लिखा, ” मेरी ट्रेनिंग शुरू हो गई है।” नीरज के इस वीडियो के बैकग्राउंड में एआर रहमान का ‘वंदे मातरम’ गाना भी सुनाई दे रहा है।

    गौरतलब है कि एथलेटिक्स में भारत को पहला गोल्ड मेडल जिताने के बाद नीरज का शेड्यूल काफी बिजी हो चला था। उनकी इस उपलब्धि के बाद तमाम टीवी कमर्शियल से लेकर टीवी शो, सम्मान समारोह और इंटरव्यूज अब इस सितारे एथलीट की जिंदगी का प्रमुख हिस्सा बन गए हैं। इसलिए उन्होंने अपनी ट्रेनिंग से पहले एक छोटा सा ब्रेक लिया है, ताकि वह दिमाग को अच्छे से रीफ्रेश कर सकें। पता हो कि नीरज चोपड़ा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। इससे पहले यह कारनामा साल 2008 में अभिनव बिंद्रा ने ही करके दिखाया था। विदित हो कि नीरज ने टोक्यो ओलंपिक्स के फाइनल में शानदार 87।58 मीटर दूर जेवलिन थ्रो कर इतिहास रचा था और गोल्ड मैडल अपने नाम किया था।