सीएम पंक: WWE का वो सितारा, जो ये 5 चीज़ करने में रहा नाकाम

    Loading

    नई दिल्ली: WWE के जाने माने सीएम पंक (CM Punk Birthday) का आज यानी 26 अक्टूबर को जन्मदिन है। उन्होंने WWE में बहुत कम समय में नाम कमाया है। अब वह AEW का हिस्सा हैं। सीएम पंक दुनियाभर में ‘द बेस्ट इन द वर्ल्ड’ के नाम से भी मशहूर हैं। सीएम पंक ने साल 2005 में रिंग ऑफ हॉनर (Ring Of Honor) को छोड़ वह WWE के साथ जुड़ गए। पंक ने ECW के साथ रहते हुए बहुत नाम कमाया उसके बाद उन्होंने खुद को सबसे अलग साबित किया। उन्हें आज भी एक बड़ा रेसलर (Wrestler) माना जाता है। 

    सीएम पंक ने दुनिया भर में प्रमुखता अर्जित की है। वर्ष 2014 के बाद सीएम पंक ने WWE को अलविदा कह दिया था। लेकिन, चलिए आज उनके जन्मदिन के अवसर पर जानते हैं वह कौन से ऐसे काम हैं जो वह WWE में नहीं कर पाए।।। 

    WWE यूएस टाइटल 

    सीएम पंक ने WWE में भले ही बहुत नाम कमाया है। साथ ही कई तरह की उपलब्धियां भी अपने नाम की है। WWE में रहते हुए पंक ने सिंगल्स से टैग टीम टाइटल अपने नाम किए हैं। लेकिन, एक बार भी यूएस चैंपियनशिप को अपने नाम नहीं कर पाए। इस टाइटल को WWE के महान दिग्गजों के कंधों पर सजाया जाता है, लेकिन पंक कभी भी इस ख़िताब को अपने कंधे पर नहीं सजा पाए।

     

    नहीं बन पाए किंग ऑफ द रिंग 

    WWE किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट काफी बड़ा है। इस खिताब को ट्रिपल एच, स्टीव ऑस्टिन और बुकर टी जैसे रेसलर्स के नाम है। लेकिन, कभी भी यह ख़िताब सीएम पंक अपने नाम नहीं कर पाए थे। पंक ने अपने करियर के दौरान तीन किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट में हिस्सा लिया, लेकिन एक बार भी जीत नहीं पाए थे। 

    Royal Rumble नहीं जीत पाए

    WWE Royal Rumble का ख़िताब जो भी अपने नाम करता है उसे एक महान और बड़ा रेसलर माना जाता है। पंक अपने करियर में कई बार Royal Rumble मैचों का हिस्सा रहे हैं, लेकिन कभी भी इसे जीत नहीं पाए थे। WWE में पंक का आखिरी मैच भी Royal Rumble मैच ही था, जिसमें उन्हें धोखे से हराया गया था। 

    ट्रिपल एच को नहीं हराया 

    WWE में सीएम पंक और ट्रिपल एच का पहला मैच नाइट ऑफ चैंपियंस में हुआ था। जहां ट्रिपल एच ने शानदार जीत हासिल की थी। उसके बाद पंक का मैच WrestleMania 30 में ट्रिपल एच के साथ हुआ था। लेकिन, इस मैच में भी वह उन्हें हरा नहीं पाए थे। इसी के साथ वह कभी भी ट्रिपल एच को नहीं हरा पाए हैं। 

    WrestleMania का मेन इवेंट

    WWE में सीएम पंक ने कभी भी ग्रैंड स्टेज के मेन इवेंट का हिस्सा नहीं बने। भले ही उन्होंने कई टाइटल जीते, रिकॉर्ड भी बनाए, लेकिन इस इवेंट का कभी हिस्सा नहीं रहे। अपने करियर के दौरान पंक ने 8 WrestleMania में हिस्सा लिया लेकिन एक बार भी वो मेन इवेंट मैच नहीं लड़ पाए।