Brij Bushan Singh and Wrestlers Protest
ANI/PTI Photo

Loading

नई दिल्ली. भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने लाइव नार्को टेस्ट (Narco Test) कराने की चुनौती को स्वीकार कर लिया है। हालांकि, सिंह ने सबसे पहले पहलवानों का नार्को टेस्ट कराने की मांग की है।

बृजभूषण सिंह ने कहा, “मैं नार्को टेस्ट के लिए तैयार हूं। उनका (आरोप लगा रहे खिलाड़ी) भी नार्को टेस्ट होना चाहिए। पहले वे नार्को टेस्ट कराएं, मैं लाइव टेस्ट के लिए भी तैयार हूं। पुलिस मुझसे 5-6 घंटे पहले भी पूछताछ कर चुकी है। आगे भी अगर पुलिस को पूछताछ करनी होगी तो उसके लिए मैं चला जाऊंगा।”

WFI चीफ ने कहा, “मैं न्यायपालिका का सम्मान करता हूं और उनके फैसले का सम्मान करूंगा। एफआईआर दर्ज होने के बाद भी वे (पहलवान) विरोध क्यों कर रहे हैं?”

इसे पहले पहलवानों बृजभूषण शरण की चुनौती को स्वीकार करते हुए नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार होने की बात कही थी। विनेश फोगाट ने कहा था, “मैं बृजभूषण को बताना चाहूंगी कि विनेश ही नहीं, शिकायत देने वाली सभी लड़कियां नार्को टेस्ट कराने को तैयार हैं। इसे लाइव किया जाना चाहिए ताकि देश की बेटियों के प्रति उनकी क्रूरता के बारे में पूरा देश जान सके।” विनेश ने कहा, “पूरे देश को पता होना चाहिए कि हमने किस तरह के अत्याचार और अन्याय का सामना किया।”

वहीं, बजरंग पुनिया ने कहा था, “हम नार्को टेस्ट का सामना करने के लिए तैयार हैं लेकिन हम यह भी चाहते हैं कि वह (बृजभूषण) उच्चतम न्यायालय की निगरानी में परीक्षण का सामना करें जिसका कि राष्ट्रीय टेलीविजन पर सीधा प्रसारण हो।” उन्होंने कहा, “हम यह देखना चाहेंगे कि क्या सवाल किए जा रहे हैं। उन्होंने मेरा और विनेश का नार्को टेस्ट करवाने के लिए कहा है, लेकिन हम दो ही क्यों उन सभी लड़कियों का भी नार्को टेस्ट करवाया जाना चाहिए जिन्होंने शिकायत दर्ज की है।”