विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप में ज्योति सुरेखा और अभिषेक वर्मा तीसरे दौर में पहुंचे

    यांकटन (अमेरिका): ज्योति सुरक्षा वेन्नम और अभिषेक वर्मा ने महिला और पुरुष वर्ग के कंपाउंड क्वालीफिकेशन दौर में क्रमश: छठे और सातवें स्थान पर रहकर तीरंदाजी विश्व चैंपियनशिप के तीसरे दौर में प्रवेश किया। सुरेखा ने क्वालीफिकेशन में 684 और वर्मा ने 695 अंक बनाये और इसके बाद पहले दो एलिमिनेशन राउंड में बाइ हासिल की।

    मुस्कान किरार को महिला कंपाउंड के क्वालीफिकेशन में 29वें स्थान पर रहने के बाद पहले दौर में बाइ मिली। महिला कंपाउंड में शामिल तीसरी खिलाड़ी प्रिया गुर्जर क्वालीफिकेशन में 51वें स्थान पर रही और वह पहले दौर में ग्रेट ब्रिटेन की इसाबेल कारपेंटर का सामना करेंगी। वर्मा के साथी संगमप्रीत सिंह और ऋषभ यादव क्वालीफिकेशन में क्रमश: 26वें और 49वें स्थान पर रहे और उन्हें पहले दौर के एलिमिनेशन में भाग लेना होगा।

    पुरुषों के रिकर्व वर्ग में सालुंके पार्थ सुशांत, आदित्य चौधरी और अतुल वर्मा क्वालीफिकेशन में क्रमश: 45वें, 53वें और 56वें स्थान पर रहे और उन्हें एलिमिनेशन के पहले दौर में खेलना होगा। महिला रिकर्व में अंकिता भक्त, ऋद्धि और बारी कोमालिका क्रमश: 20वें, 26वें और 29वें स्थान पर रही और उन्होंने दूसरे दौर में जगह बनायी। इन तीनों को पहले दौर में बाइ मिली। पुरुषों की रिकर्व टीम स्पर्धा में सालुंके पार्थ सुशांत, आदित्य चौधरी और अतुल वर्मा की भारतीय टीम क्वालीफिकेशन में 13वें स्थान पर रहने के बाद पहले दौर में कनाडा से भिड़ेगी।

    अंकिता भक्त, ऋधि और बारी कोमलिका की रिकर्व महिला टीम ने पुरुषों की तुलना में अच्छा प्रदर्शन किया और सातवें स्थान पर रहकर पहले दौर में बाइ हासिल की। दूसरे दौर में उनका सामना जापान से होगा। वर्मा, संगमप्रीत और ऋषभ की पुरुष कंपाउंड टीम ने क्वालीफिकेशन में पांचवें स्थान पर रहने के बाद पहले दौर में बाई हासिल की। सुरेखा, मुस्कान और प्रिया की मिश्रित महिला टीम क्वालीफिकेशन में पांचवें स्थान पर रही और पहले दौर में डेनमार्क का सामना करेगी। 

    डेनमार्क के खिलाफ जीत से वह क्वार्टरफाइनल में पहुंच जाएगी। भारत ने रिकर्व मिश्रित टीम के पहले दौर में यूक्रेन को 6-0 से हराया। दूसरे दौर में उसका सामना शीर्ष वरीय कोरिया से होगा। वर्मा और सुरेखा की मिश्रित टीम ने क्वालीफिकेशन में पांचवें स्थान पर रहने के बाद पहले दौर में बाई हासिल की। दूसरे दौर में उनका सामना रूसी तीरंदाजी संघ से होगा। (एजेंसी)