Photo: ANI/Twitter
Photo: ANI/Twitter

    Loading

    बर्मिंघम: विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) ने शुक्रवार को यहां आल इंग्लैंड चैंपियनशिप (All England Championship)के पुरुष एकल सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। 

    उल्लेखनीय है कि, लक्ष्य सेन को पुरुषों के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चीन के लु गुआंग जू से मुकाबला होना था।  लेकिन चोट की वजह से चीनी शटलर मुकाबले के लिए कोर्ट पर नहीं उतर सका।  ऐसे में लक्ष्य को वॉकओवर मिल गया और वह आसानी से अंतिम-4 में प्रवेश करने में सफल रहे। 

    अल्मोड़ा के लक्ष्य सेन जिन्होंने जनवरी में इंडिया ओपन में अपना पहला सुपर 500 खिताब हासिल किया था और फिर पिछले हफ्ते जर्मन ओपन में उपविजेता होने का दावा किया था, उनका सामना मलेशिया के छठी वरीयता प्राप्त ली ज़ी के बीच मैच के विजेता से होगा। जिया और जापान के दूसरे वरीय केंटो मोमोटा ने अंतिम चार राउंड में प्रवेश किया।

    सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पांचवीं वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी हालांकि क्वार्टर फाइनल की बाधा को इंडोनेशिया के शीर्ष वरीय मार्कस फर्नाल्डी गिदोन और केविन संजय सुकामुल्जो से 47 मिनट में 22-24 17-21 से हारने में विफल रही।

    सेन ने गुरुवार को विश्व चैंपियनशिप में दुनिया के तीसरे नंबर के और दो बार के पदक विजेता डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन को 21-16, 21-18 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था।

    भारतीय ने पिछले हफ्ते अपने पहले सुपर 300 फाइनल में विश्व नंबर एक और डेनमार्क के ओलंपिक चैंपियन विक्टर एक्सेलसन को हराया था।