law minister kiren Rijiju-condemns-actors-objectionable-remarks-against-saina-says-nation-is-proud-of-Saina nehwal

रीजीजू ने कहा कि भारत को साइना की उपलब्धियों पर गर्व है जिसने देश को खेलों में महाशक्ति बनाने में योगदान दिया है ।

    नयी दिल्ली, कानून मंत्री किरेन रीजीजू (Law Minister Kiren Rijiju) ने ओलंपिक पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (Olympic medalist badminton player Saina Nehwal) पर अभिनेता सिद्धार्थ (Siddharth) की आपत्तिजनक टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि इस तरह की टिप्पणी व्यक्ति की ‘असभ्य मानसिकता’ दर्शाती है।

    हाल ही में पंजाब दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के बाद साइना ने ट्वीट किया था,‘‘ कोई भी राष्ट्र अपने आप को सुरक्षित कहने का दावा नहीं कर सकता जब उसके अपने प्रधानमंत्री की सुरक्षा से समझौता किया जाता है । मैं कड़े शब्दों में प्रधानमंत्री मोदी पर अराजकतावादियों द्वारा किये गए कायरतापूर्ण हमले की निंदा करती हूं।”

    जवाब में सिद्धार्थ ने ट्वीट किया था ,‘‘ सटल कॉक चैम्पियन आफ द वर्ल्ड । शुक्र है कि हमारे पास भारत के रक्षक हैं।” रीजीजू ने कहा कि भारत को साइना की उपलब्धियों पर गर्व है जिसने देश को खेलों में महाशक्ति बनाने में योगदान दिया है ।

    उन्होंने ट्वीट किया ,‘‘ वह ओलंपिक पदक विजेता होने के साथ देशभक्त भी है । उसके जैसी शख्सियत के बारे में ऐसे हलके बयान उस व्यक्ति की असभ्य मानसिकता दर्शाते हैं।” सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना झेलने के बाद सिद्धार्थ ने अपनी सफाई में कहा था कि उनका इरादा किसी का अपमान करने का नहीं था । (एजेंसी)