Malaysia Masters Super 500 PV Sindhu once again fails to crack Tai Tzu Ying code, this time in Malaysia Masters
File Photo

    Loading

    कुआलालंपुर: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता शटलर पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने पूरी कोशिश की लेकिन वह शुक्रवार को यहां फिर ताई जु यिंग (Tai Tzu Ying) को पराजित करने का तरीका नहीं ढूंढ सकी और मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 (Malaysia Masters Super 500) बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गयीं। एक हफ्ते पहले भी वह मलेशिया ओपन में चीनी ताइपे की महान खिलाड़ी से पराजित हो गयी थीं। सातवीं वरीयता प्राप्त सिंधू को 55 मिनट तक चले मुकाबले में 13-21 21-12 12-21 से हार मिली।

    तोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता ताई जु के खिलाफ सिंधू की यह करियर की 17वीं हार है। वहीं पिछली सात भिड़ंत में चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने सिंधू पर बाजी मारी है। पिछली बार सिंधू ने ताई जु को बासेल में 2019 विश्व चैम्पियनशिप में हराया था जिसमें इस भारतीय के नाम स्वर्ण पदक रहा था। ताई जु ने अपने तेज तर्रार और सटीक खेल से शुरू में ही इरादे जाहिर कर दिये। वह 10-9 की बढ़त को 15-9 करने में सफल रही और दबदबा बनाते हुए मैच में बढ़त हासिल की।

    सिंधू ने दूसरे गेम में 11-4 की बढ़त बनायी और फिर रैलियों पर नियत्रंण बनाते हुए मैच में 1-1 की बराबरी पर पहुंच गयीं। निर्णायक गेम में भी भारतीय खिलाड़ी ने यही लय जारी रखी और एक समय वह 7-3 की बढ़त बनाये थीं जिससे लग रहा था कि वह ताई जु का तिलिस्म तोड़ देंगी लेकिन दूसरी वरीय ने फिर वापसी की और ब्रेक तक दो अंक की बढ़त बनायी। पर ब्रेक के बाद सिंधू की सहज गलतियों और प्रतिद्वंद्वी के शानदार खेल से यह गेम पूरी तरह से ताई जु के पक्ष में हो गया जिन्होंने 19-11 की बढ़त के बाद आसानी से जीत दर्ज की। (एजेंसी)