jantar mantar
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: देश के कई बड़े पहलवान आज दिल्ली (Delhi) के जंतर मंतर (Jantar Mantar) पर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे है। रेसलर्स और पहलवानों ने WFI प्रेसिडेंट बृजभूषण सिंह पर यौनशोषण और पक्षपात का आरोप लगाया है। पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया सहित 30 से अधिक पहलवानों ने कुश्ती महासंघ आरोप लगाया है। 

    इसी बीच ओलंपियन पहलवान बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) ने एजेंसी पीटीआई के हवाले से कहा, ‘अगर हम अपने देश के लिए लड़ सकते हैं, तो हम अपने अधिकारों के लिए भी लड़ सकते हैं। हमारी लड़ाई सरकार या भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के खिलाफ नहीं है। यह डब्ल्यूएफआई के खिलाफ है। हम दिन में बाद में विवरण साझा करेंगे, ये अब आर पार की लड़ाई है।”

    पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों को ख़ारिज करते हुए भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने कहा कि, “क्या पिछले दस सालों से उन्हें फेडरेशन से कोई दिक्कत नहीं थी? मुद्दे तब सामने आते हैं जब नए नियम और विनियम लाए जाते हैं। किसी एथलीट का उत्पीड़न नहीं हुआ है। अगर हुआ है तो मैं फांसी पर लटक जाऊंगा। इसमें किसी बड़े आदमी का हाथ है, किसी बड़े उद्योगपति का हाथ है, ये साजिश है।”