sameer-verma-and-pair-of-ashwini-sikki-crash-out-of-indonesia-open-super-1000-tournament

    Loading

    जकार्ता: थॉमस कप में भारत की ऐतिहासिक जीत के सूत्रधारों में रहे एच एस प्रणय ने शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट (Indonesia Open Super 1000-Tournament) में हांगकांग के एंग का लोंग एंगस को सीधे गेम में हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। केरल के 29 वर्ष के प्रणय ने 41 मिनट में 21 . 11, 21 . 18 से जीत दर्ज की । यह दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी एंग के खिलाफ उनकी चौथी जीत थी।

    प्रणय का सामना अब डेनमार्क के रासमस गेमके या फ्रांस के ब्राइस लीवरडेज से होगा। अन्य भारतीय खिलाड़ियों में समीर वर्मा दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी मलेशिया के ली जि जिया से सीधे गेम में हारकर बाहर हो गए। दुनिया के पूर्व 11वें नंबर के खिलाड़ी समीर को छठी वरीयता प्राप्त ली ने 21 . 10, 21 . 13 से मात दी। यह ली के खिलाफ सात मुकाबलों में समीर की पांचवीं हार थी।

    अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी भी शीर्ष वरीयता प्राप्त चेन किंग चेन और जिया यि फान से 16 . 21, 13 . 21 से हारकर बाहर हो गए। एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी चीन के लिये यू चेन और यू शुआन से 19 . 21, 15 . 21 से हार गई। पुरूष एकल में पहले हाफ में प्रणय ने जबर्दस्त दबदबा बनाते हुए 11 . 3 की बढत बना ली।

    ब्रेक के बाद उन्होंने सहज गलतियां की जिससे एंग लोंग ने कुछ अक बना लिये। इसके बाद हालांकि क्रॉसकोर्ट पर शानदार स्मैश और बेसलाइन पर अच्छे फैसलों के दम पर प्रणय फिर हावी हो गए। प्रणय की मूवमेंट काफी अच्छी थी और विरोधी की गलतियों का उन्होंने पूरा फायदा उठाया। पूर्व राष्ट्रमंडल खेल कांस्य पदक विजेता आरएमवी गुरूसाइ दत्त की कोच के रूप में मौजूदगी का भी प्रणय को फायदा मिला। ब्रेक के दौरान दोनों बात करते नजर आये। (एजेंसी)