Swiss Open PV Sindhu will return to the path of victory

Loading

बासेल: खराब फॉर्म से जूझ रही गत चैम्पियन पी वी सिंधू (PV Sindhu) मंगलवार से यहां शुरू हो रहे स्विस ओपन सुपर (Swiss Open) 300 टूर्नामेंट के जरिये जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेंगी। पिछली बार उपविजेता रहे दुनिया के नौवे नंबर के खिलाड़ी एच एस प्रणय भी बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे जो आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप से दूसरे दौर में ही बाहर हो गए थे।

पांचवीं वरीयता प्राप्त प्रणय को हालांकि पहले दौर में 2018 विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता चीन के शि युकी का सामना करना है जो बर्मिंघम में पिछले सप्ताह उपविजेता रहे। प्रणय एकल वर्ग में भारत के लिये लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आये हैं जबकि सिंधू और लक्ष्य सेन इस सत्र में लय हासिल करने के लिये जूझते रहे हैं।

चोट के कारण लंबे समय तक कोर्ट से दूर रहने के बाद अच्छे नतीजे नहीं आने से सिंधू (PV Sindhu)  ने अपने कोरियाई कोच पार्क ताए सांग से नाता तोड़ लिया था । वह पिछले सप्ताह चीन की झांग यि मान से हारकर पहले दौर में ही बाहर हो गई थी। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू पहले दौर में स्थानीय खिलाड़ी जेंजिरा स्टाडेलमान से खेलेंगी।

वहीं मलेशिया और इंडिया ओपन में शुरूआती दौर से बाहर हुए सेन ने पिछले सप्ताह चोउ तियेन चेन को हराया लेकिन दो बार के विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन से हार गए। उनका सामना हांगकांग के ली चेयुक यू से होगा। भारत के ही किदाम्बी श्रीकांत चीन के 23 वर्ष के वेंग होंग यांग के खिलाफ अभियान का आगाज करेंगे।

आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में सेमीफाइनल तक पहुंची त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद का सामना पहले दौर में दूसरी वरीयता प्राप्त अप्रियानी राहायू और सिति फाडिया सिल्वा रामाधंती से होगा। पुरूा वर्ग में सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की टक्कर क्वालीफायर से मुख्य ड्रॉ में पहुंचने वाली जोड़ी से होगी । (एजेंसी)