wrestlers-protest-metoo-neeraj-chopra-urged-authorities-to-take-quick-action

Loading

नयी दिल्ली: ओलंपिक स्वर्ण पदक (Olympic Gold Medal) विजेता नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने शुक्रवार को प्रदर्शनकारी पहलवानों (Wrestlers Protest) के प्रति समर्थन व्यक्त करते हुए न्याय सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों से त्वरित कार्रवाई करने की मांग की।  

चोपड़ा (Neeraj Chopra) की यह प्रतिक्रिया ऐसे समय में आई है जबकि भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज कराने के बजाय अपने विरोध प्रदर्शन को फिर से शुरू करने के लिए सड़कों पर उतरने के लिए पहलवानों की कड़ी आलोचना की थी।

  

एथलेटिक्स में भारत के लिए पहला ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाले भाला फेंक के एथलीट चोपड़ा ने कहा कि पहलवानों को न्याय के लिए सड़क पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा जो कि आहत करने वाला है। 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हमारे खिलाड़ियों को न्याय की मांग करते हुए सड़कों पर देखकर मुझे दुख होता है। उन्होंने हमारे महान राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने और हमें गौरवान्वित करने के लिए कड़ी मेहनत की है। एक राष्ट्र के रूप में, हम प्रत्येक व्यक्ति, चाहे वह खिलाड़ी हो या कोई और, की अखंडता और सम्मान की रक्षा के लिए जिम्मेदार हैं। जो हो रहा है वह कभी नहीं होना चाहिए।” 

चोपड़ा ने कहा,‘‘यह एक संवेदनशील मुद्दा है, और इससे निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से निपटा जाना चाहिए। संबंधित अधिकारियों को न्याय सुनिश्चित करने के लिए त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए।” 

कपिल देव ने भी दिया समर्थन

नीरज चोपड़ा के अलावा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भी जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों का समर्थन कर रहे हैं।कपिल देव ने  एक इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट की। जिसमें उन्होंने कहा कि ‘क्या इन्हें कभी न्याय मिलेगा?’

मालूम जो कि, इस साल जनवरी में पहली बार यह सभी पहलवान धरने पर बैठे थे। पहलवानों का कहना है कि जनवरी में अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग पूरी न होने की वजह से वो फिर से धरने पर बैठे हैं।