स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत की लय को जारी रखने उतरेगा पाकिस्तान

    Loading

    शारजाह: पूर्व चैंपियन पाकिस्तान आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में ग्रुप दो के अपने आखिरी मुकाबले में रविवार को यहां स्कॉटलैंड के खिलाफ अजेय क्रम को जारी रखना चाहेगा। पाकिस्तान ने 2009 में इस खिताब को जीता था और टूर्नामेंट के मौजूदा सत्र में टीम का अब तक का प्रदर्शन बेहद उम्दा रहा है। उसने ग्रुप दो के अपने सभी मुकाबले शानदार तरीके से जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। टीम ने टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैचों में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को 10 और न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हरा कर अपने इरादे जाहिर कर दिये थे। 

    अफगानिस्तान से उन्हें कड़ी टक्कर मिली लेकिन आसिफ अली ने छह गेंदों में चार छक्के जड़कर मैच का रुख पाकिस्तान की ओर मोड़ दिया था। टीम ने अपने पिछले मैच में नामीबिया पर 45 रन की जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की की। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान शानदार लय में चल रहे है तो वहीं बड़े शॉट लगाने में माहिर आसिफ टूर्नामेंट में अब तक के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक साबित हुये है।  

    फखर जमां, मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक जैसे खिलाड़ियों के प्रदर्शन में हालांकि निरंतरता की कमी दिखी है। गेंदबाजी विभाग में, हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी की तेज गेंदबाजों की जोड़ी शानदार रही है जबकि स्पिन विभाग में इमाद वसीम और शादाब खान ने अपनी भूमिका ठीक से निभाई है। टीम के लिए एकमात्र चिंता का सबब तेज गेंदबाज हसन अली की लय है जिनके खिलाफ टूर्नामेंट में काफी रन बने है। सेमीफाइनल में जगह सुनिश्चित होने के बाद पाकिस्तान इस मैच में कुछ खिलाड़ियों को आराम देकर दूसरों को मौका दे सकता है। 

    स्कॉटलैंड की टीम हालांकि टूर्नामेंट को सकारात्मक तरीके से खत्म करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। स्कॉटलैंड ने क्वालीफाइंग चरण के अपने तीनों मैच जीते लेकिन सुपर 12 में उसे अब तक सभी  चार मैचों में निराशा हाथ लगी। भारत के खिलाफ शुक्रवार को मिली आठ विकेट से करारी शिकस्त को पचाना टीम के लिए मुश्किल होगा। मैच के बाद हालांकि  कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय खिलाड़ियों ने स्कॉटलैंड टीम के सदस्यों से बातचीत की। स्कॉटलैंड के कप्तान काइल कोएत्जर ने कहा कि इस बातचीत ने उनके खिलाड़ियों को प्रेरित किया है।

    टीमें इस प्रकार हैं:

    पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी, फखर जमां, हैदर अली, सरफराज अहमद, शोएब मलिक।  

    स्कॉटलैंड : काइल कोएत्जर (कप्तान), रिची बेरिंगटन, डायलन बज, मैथ्यू क्रॉस, जोश डेवी, एलेस्डेयर इवांस, क्रिस ग्रीव्स, माइकल लीस्क, कैलम मैकलियोड, जॉर्ज मुन्सी, साफयान शरीफ, हमजा ताहिर, क्रेग वॉलेस, मार्क वॉट और ब्रेडली व्हील  

    मैच का समय : शाम 7.30 (एजेंसी)