PM-MODI
File Photo

    अहमदाबाद: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि नए भारत का बढ़ता आत्मविश्वास हर खेल में नजर आया जहां खिलाड़ियों का आत्मविश्वास चरम पर था। मोदी ने वर्चुअल संबोधन में कहा,‘‘इस बार भारत के सबसे ज्यादा खिलाड़ियों ने ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया। हमें भूलना नहीं चाहिये कि पिछले सौ साल में सबसे बदतर महामारी से जूझते हुए हमने यह हासिल किया। ऐसे भी खेल हैं जिनमें हमारे खिलाड़ियों ने पहली बार क्वालीफाई किया है।”  

    वह गुजरात सरकार के गरीबों को मुफ्त राशन वितरण के कार्यक्रम में बोल रहे थे। दाहोद में हुआ यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के पांच साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया था। मोदी ने कहा,‘‘हमारे खिलाड़ियों ने सिर्फ क्वालीफाई ही नहीं किया बल्कि अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी कर रहे हैं । भारत का बढ़ता आत्मविश्वास हर खेल में नजर आया। हमारे ओलंपिक खिलाड़ी और टीमें बेहतर रैंकिंग वाले अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी चुनौती दे रहे हैं । भारतीय खिलाड़ियों का आत्मविश्वास और आत्मबल चरम पर है।”

     

    मोदी ने कहा कि व्यवस्था में पारदर्शिता और सही प्रतिभा के चयन के कारण भारतीय खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा,‘‘जब सही प्रतिभा को तलाश कर तराशा जाये, व्यवस्था में जब बदलाव और पारदर्शिता लाई जाये तो आत्मविश्वास स्वतः आता है। यह नया आत्मविश्वास नये भारत की पहचान बन रहा है और देश के कोने कोने में पहुंच रहा है।” (एजेंसी)