File Photo
File Photo

    नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने गुरूवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिये भारतीय टीम का मार्गदर्शक (मेंटोर) उनके अपार अनुभव का फायदा उठाने के लिये बनाया गया है।  

    बीसीसीआई ने बुधवार को यह घोषणा कर सभी को हैरान कर दिया कि धोनी 17 अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम के मेंटोर होंगे। गांगुली ने बीसीसीआई के एक ट्वीट में कहा, ‘‘धोनी को टीम में शामिल करना टी20 विश्व कप के लिये उनके अपार अनुभव का इस्तेमाल करने का तरीका है। मैं धोनी का शुक्रिया करता हूं कि उन्होंने इस टूर्नामेंट के लिये टीम की मदद के लिये बीसीसीआई की पेशकश स्वीकार कर ली।”

    भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों में शुमार विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी की अगुवाई में भारत ने दो विश्व कप खिताब – दक्षिण अफ्रीका में 2007 टी20 विश्व कप और भारत में 2011 वनडे विश्व कप – जीते हैं। धोनी इस समय अपनी इंडियन प्रीमियर लीग टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हैं और संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से बहाल होने वाली टी20 लीग की तैयारियों में जुटे हैं। (एजेंसी)