मार्टिना नवरातिलोवा: अमेरिका की दिग्गज पूर्व टेनिस प्लेयर, जिन्होंने पीएम मोदी का उड़ाया था मज़ाक, फिर हुईं थी ट्रोल

    Loading

    नई दिल्ली: टेनिस (American Tennis Player) की पूर्व नंबर वन महिला खिलाड़ी रहीं मार्टिना नवरातिलोवा (Martina Navratilova Birthday) का आज यानी 18 अक्टूबर को जन्मदिन है। इस साल वह अपना 65वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म आज ही के दिन साल 1956 में चेकोस्लोवाकिया (Czechoslovakia) में हुआ था। उन्होंने अपने खेल जीवन में कुल 59 बड़े खिताब अपने नाम किए हैं। जिसमें 18 ग्रैंड स्लैम सिंगल, 31 वुमंस डबल और 10 मिक्स्ड डबल्स खिताब शामिल हैं। उन्होंने 170 एकल मैच में भी जीत दर्ज की है। जबकि 125 युगल मैच भी अपने नाम किए हैं।

    लेस्बियन होने का सच स्वीकारा 

    महिला टेनिस जगत में मार्टिना नवरातिलोवा का नाम सबसे मशहूर है। उन्होंने टेनिस में ढेरों ऐसे कीर्तिमान बनाए हैं जिन्हें आज भी तोड़ पाना बहुत मुश्किल है, फिर चाहे वह कोई पुरुष हो या फिर महिला। नवरातिलोवा टेनिस की पहली ऐसी महिला खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने समलैंगिक यानी कि लेस्बियन होने की बात सार्वजनिक तौर पर स्वीकारी थी। अपनी निजी जिंदगी से जुड़े इस सच से उन्होंने कभी भी मुंह नहीं मोड़ा, बल्कि इसे सार्वजनिक स्वीकार किया था। साथ ही वह अपनी गर्लफ्रेंड्स के साथ खुलेआम घूमने और प्यार का इजहार करने में भी कभी नहीं झिझकीं।

    58 साल की उम्र में गर्लफ्रेंड से की शादी 

    शुरुआत में मार्टिना का अफेयर लेखिका रीटा मे ब्राउन से रहा। इसके बाद वह जूडी नेल्सन के साथ रिश्ते में रहीं। बाद में करीब दस साल के रिलेशनशिप में रहने के बाद मार्टिना ने रूस की ब्यूटी क्वीन जूलिया से शादी की है। मार्टिना शादी के समय 58 साल की थीं और उनकी लाइफ पार्टनर 42 साल की थीं। मार्टिना अपना बिजनेस चलाती हैं, वहीं जूलिया स्किन केयर कंपनी चलाती हैं, जो पेरिस में है।

    इस ट्वीट की वजह से हुईं ट्रोल 

    अमित शाह की पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी को बताया मज़ाक  

    हाल ही में उनका एक ट्वीट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। इस ट्वीट में मार्टिना नवरातिलोवा ने भारत के गृह मंत्री अमित शाह की पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी को मजाक बताया है। दरअसल, हुआ कुछ ऐसा था कि गृह मंत्री शाह ने एक इंटरव्यू में कहा था कि पीएम मोदी कोई डिक्टेटर नहीं है, बल्कि उन जैसा लोकतांत्रिक नेता आजतक भारत में नहीं हुआ है। शाह के इस इंटरव्यू को अंग्रेजी अखबार ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ ने छापा था। इसी रिपोर्ट को मार्टिना ने रीट्वीट करते हुए लिखा था कि ‘ये रहा मेरा अगला जोक’। मार्टिना का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हुआ, जिसके बाद मार्टिना को भारत में काफी ट्रोल किया जा रहा है।