Novak Djokovic arrives in Dubai after deportation from Australia

जोकोविच (Novak Djokovic) को लेकर आ रहा विमान मेलबर्न से साढ़े 13 घंटे का सफर पूरा करने के बाद यहां पहुंचा।

    Loading

    दुबई, कोविड-19 रोधी (Corona Vaccine) टीकाकरण की आवश्यकता से जुड़े विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) से निर्वासित किए जाने के बाद टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) सोमवार तड़के दुबई पहुंचे। टीका लगवाने की अनिवार्यता को मानने से इनकार करने के कारण टेनिस के शीर्ष खिलाड़ी की अपने ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब को बचाए रखने की उम्मीदें भी समाप्त हो गईं।

    जोकोविच (Novak Djokovic) को लेकर आ रहा विमान मेलबर्न से साढ़े 13 घंटे का सफर पूरा करने के बाद यहां पहुंचा। ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने एक अदालत में दलील दी थी कि उन्हें देश में रहने दिया जाए और इस चिकित्सकीय छूट के तहत उन्हें टूर्नामेंट में खेलने दिया जाए कि पिछले महीने ही वह कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। यह तुरंत साफ नहीं हो सका कि यहां से अब वह कहां जाएंगे। ‘दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस श्रृंखला’ 14 फरवरी से शुरू होगी।

    जोकोविच ने 2020 में इस टूर्नामेंट में जीत हासिल की थी। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की वाणिज्यिक राजधानी दुबई में यात्रियों के लिए टीकाकरण अनिवार्य नहीं है, हालांकि किसी विमान में सवार होने से पहले उन्हें संक्रमित ना होने की पुष्टि करने वाली पीसीआर रिपोर्ट दिखानी होती है। जोकोविच का वीजा छह जनवरी को एक सीमा अधिकारी ने रद्द कर दिया था, जिन्होंने फैसला किया था कि वह बिना टीकाकरण वाले आगंतुकों को ऑस्ट्रेलिया के नियमों से मिलने वाली चिकित्सकीय छूट के योग्य नहीं हैं।

    उन्हें टूर्नामेंट के टीके के नियमों से छूट दी गई थी, क्योंकि वह पिछले छह महीने के भीतर संक्रमित हुए थे। जोकोविच को टूर्नामेंट के लिए ऑस्ट्रेलिया में रहने की अनुमति मिल गई थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के आव्रजन मंत्री ने बाद में उनका वीजा रद्द कर दिया। संघीय अदालत के तीन न्यायाधीशों ने रविवार को सर्वसम्मति से फैसला किया कि जोकोविच का वीजा रद्द करने के आव्रजन मंत्री के अधिकार की पुष्टि की जाए।(एजेंसी)