novak-djokovic-says-media-interview-after-positive-covid-test-error-of-judgement-statement

जोकोविच ने फॉर्म में जानकारी दी थी कि उन्होंने आस्ट्रेलिया के लिये उड़ान पकड़ने से पहले 14 दिन तक यात्रा नहीं की थी।

    Loading

    मेलबर्न, नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने यह स्पष्ट करने का प्रयास किया है कि पिछले सप्ताह मेलबर्न आगमन पर उनके आव्रजन दस्तावेजों में कैसे गलतियां हुई। कोविड-19 टीकाकरण मामले में जोकोविच का वीजा पहले रद्द और फिर बहाल कर दिया लेकिन इस कारण उनकी आस्ट्रेलियाई ओपन में भाग लेने को लेकर संशय की स्थिति बन गयी।

    यह बयान जोकोविच के सोशल मीडिया अकाउंट पर बुधवार को पोस्ट किया गया जबकि पुरुष वर्ग में विश्व का नंबर एक खिलाड़ी रॉड लेवर एरेना में आस्ट्रेलिया के 20 वर्षीय खिलाड़ी ट्रिस्टन स्कूलकेट के साथ अभ्यास कर रहा था। आस्ट्रेलियाई ओपन में नौ बार के और मौजूदा चैंपियन का अगले सोमवार से शुरू होने वाले साल के पहले ग्रैंडस्लैम में भाग लेने को लेकर अब भी स्थिति स्पष्ट नहीं है। जोकोविच को अदालत ने देश में रहने की अनुमति दे रखी है लेकिन उन्होंने कोविड-19 के लिये टीकाकरण नहीं किया है और उन्हें अब भी निर्वासित किया जा सकता है।

    रिपोर्टों के अनुसार उन्होंने संक्रमित होने के बावजूद पिछले महीने अपने देश सर्बिया में कार्यक्रमों में भाग लिया था तथा उन्होंने आस्ट्रेलिया में प्रवेश करने के लिये आव्रजन फॉर्म में गलतियां की थी जिनके कारण अब भी उनका वीजा रद्द हो सकता है। जोकोविच ने फॉर्म में जानकारी दी थी कि उन्होंने आस्ट्रेलिया के लिये उड़ान पकड़ने से पहले 14 दिन तक यात्रा नहीं की थी।

    मोंटेकार्लो में रहने वाले इस खिलाड़ी को इस दो सप्ताह के समय में स्पेन और सर्बिया में देखा गया था। जोकोविच ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट जारी किये गये बयान में अटकलों को ‘आहत करने वाला’ बताया और कहा कि वह आस्ट्रेलिया में अपनी मौजूदगी पर लोगों में व्यापक चिंता को कम करने के लिये गलत सूचनाओं को लेकर स्पष्टीकरण देना चाहते हैं।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Novak Djokovic (@djokernole)

    जोकोविच ने कहा कि उन्होंने रैपिड परीक्षण करवाये जो कि नेगेटिव आये थे। बाद में एक परीक्षण पॉजिटिव आया तो उन्होंने सावधानी बरती जबकि उनमें बीमारी के कोई लक्षण नहीं थे। उन्होंने यात्रा दस्तावेजों में की गयी गलती पर बात करते हुए कहा कि इसे उनकी सहयोगी टीम ने पेश किया था।

    जोकोविच ने कहा, ‘‘मेरा एजेंट गलत बॉक्स में निशान लगाने की प्रशासनिक गलती के लिये क्षमा चाहता है। यह मानवीय गलती है और निश्चित तौर पर ऐसा जानबूझकर नहीं किया गया।” उन्होंने कहा, ‘‘टीम ने इस मामले को स्पष्ट करने के लिये आस्ट्रेलियाई सरकार को अतिरिक्त जानकारी उपलब्ध करायी है।” (एजेंसी)