File Photo
File Photo

    Loading

    विंबलडन. दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के रफेल नडाल (Rafael Nadal) पेट की मांसपेशियों में चोट के कारण गुरुवार को विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट से हट गए। नडाल ने सेमीफाइनल से एक दिन पहले यह घोषणा की। नडाल ने आल इंग्लैंड क्लब पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “दुर्भाग्य से, आप कल्पना कर सकते हैं कि अगर मैं यहां हूं तो ऐसा इसलिए है क्योंकि मुझे टूर्नामेंट से हटना पड़ेगा।”

    रविवार को होने वाले फाइनल में जगह बनाने के लिए 22 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल को शुक्रवार को सेमीफाइनल में निक किर्गियोस से भिड़ना था। नडाल के हटने पर किर्गियोस ने पहली बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई जहां उनका सामना नोवाक जोकोविच और कैमरन नोरी के बीच होने वाले सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

    दूसरे वरीय स्पेन के नडाल का इस साल ग्रैंडस्लैम में अब तक 19-0 का रिकॉर्ड था। उन्होंने 2022 में अपने सभी ग्रैंडस्लैम मुकाबले जीते और इस दौरान जनवरी में आस्ट्रेलिया ओपन और जून में फ्रेंच ओपन खिताब अपने नाम किया।

    नडाल लगभग एक हफ्ते से पेट की मांसपेशियों में दर्द से परेशान थे। बुधवार को क्वार्टर फाइनल में टेलर फ्रिट्ज के खिलाफ पांच सेट में जीत के दौरान दर्द असहनीय हो गया लेकिन इसके बावजूद वह चार घंटे और 21 मिनट में मुकाबला जीतने में सफल रहे। (एजेंसी)