PIC: ANI/Twitter
PIC: ANI/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी मैथ्यू एब्डेन और मैक्स परसेल (Matthew Ebden and Max Purcell) ने कमाल कर दिया है। इस जोड़ी ने शनिवार के विंबलडन फाइनल (Wimbledon Finals) में पिछली बार के चैंपियन निकोला मेक्टिक और मेट पाविक को पांच सेट के रोमांचक मुकाबले में हराकर अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पांचवें सेट में निकोला मेक्टिक और मेट पाविक के खिलाफ 7-6(5), 6-7(3), 4- से शुरुआती ब्रेक हासिल किया और फिर 6, 6-4, 7-6 (10-2) से जीत दर्ज की। 

    ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी मैथ्यू एब्डेन और मैक्स परसेल के लिए यह पहला ग्रैंड स्लैम ताज है। साथ ही यह जोड़ी 22 सालों में ऑल इंग्लैंड क्लब में पुरुष युगल जीतने वाली पहली ऑल-ऑस्ट्रेलियाई टीम भी बन गई है। ऑस्ट्रेलिया जोड़ी के लिए फाइनल तक यह सफर काफी लंबा और कठिन भी रहा है। लेकिन, उन्होंने इस चुनौती को स्वीकार किया और खिताबी मुकाबले में शानदार जीत कर विंबलडन का ख़िताब अपने नाम कर लिया है। 

    विंबलडन युगल इतिहास में पहली बार फाइनल में देखा गया है कि मैच और चैंपियनशिप का फैसला 10-पॉइंट टाईब्रेक द्वारा किया गया। साथ ही यह ऑस्ट्रेलियाई थे जिन्होंने चार घंटे और 11 मिनट की लड़ाई के बाद जीत का दावा किया था।