खिलाड़ियों को ही नहीं, बल्कि कमेंटेटर्स को भी मिलेंगे करोड़ों रूपये, जानें किसे कितनी मिलेगी रकम

    Loading

    मुंबई: 26 मार्च यानी आज से देश में क्रिकेट (Cricket) का महाकुंभ IPL 2022 की शुरुआत होने जा रही है। पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में (IPL First Match) शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। यह भिड़ंत ‘चेन्नई सुपर किंग्स’ (Chennai Super Kings) और ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ (Kolkata Knight Riders) के बीच होने वाला है। इस साल का आईपीएल कई मायनों में बेहद खास होने वाला है। इस साल आईपीएल में दो नई टीमें भी खेलते हुए नज़र आएगी। जिसका मतलब है कि इस बार आईपीएल में कुल 74 मैच खेले जाएंगे। 

    आईपीएल खेल रही टीमों में खिलाड़ियों की नीलामी करोड़ों में हुई है। इस साल बहुत से खिलाड़ियों को करोड़ों रूपये देकर टीमों ने ख़रीदा है। खिलाड़ियों की बोली तो करोड़ों में लगती ही है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आईपीएल में कमेंट्री करने वाले कमेंटेटर्स (Commentators) को भी करोड़ों रुपये दिए जा रहे हैं? Star Sports Network की ओर से हिंदी और अंग्रेजी समेत विभिन्न भाषाओं में कमेंट्री करने वाले कमेंटेटर्स को बड़ी राशि दी जाने वाली है। 

    स्टार स्पोर्ट्स के अनुसार, आईपीएल के लिए हिंदी कमेंट्री टीम में रवि शास्त्री, आकाश चोपड़ा, हरभजन सिंह, मोहम्मद कैफ़, सुरेश रैना, किरण मोरे, इरफान पठान, पार्थिव पटेल, पीयूष चावला, निखिल चोपड़ा, मयंती लैंगर, जतिन सप्रू और सुरेन सुन्दरम शामिल होंगे। महिला में एकमात्र तेजतर्रार होस्ट सह कमेंटेटर तान्या पुरोहित इस टीम में मौजूद होंगी। Sportsunfold की रिपोर्ट के मुताबिक, हिंदी कमेंट्री करने वाले इन कमेंटेटर्स को इस साल के आईपीएल के लिए 80 हजार से 3.5 लाख डॉलर यानी करीब 61 लाख रुपये से 2.67 करोड़ रुपये तक दिए जाएंगे। 

    इन 5 दिग्गजों को मिलेंगे इतने करोड़ रुपये

    • आकाश चोपड़ा – 2.6 करोड़ रुपये
    • सुरेश रैना – 1.5 करोड़ रुपये
    • किरण मोरे – 1.5 करोड़ रुपये
    • हरभजन सिंह – 1.5 करोड़ रुपये
    • इरफान पठान – 1.5 करोड़ रुपये