Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    हल्क होगन का जन्म 11 अगस्त 1953 को हुआ था। हल्क होगन (Hulk Hogan) का नाम  रेसलिंग की दुनिया का काफी जाना-माना है। वह एक बेहतरीन रेसलर (Wrestle) थे। वह टीवी के लिए भी परफॉर्म कर चुके है। हल्क होगन ने 1983 में WWf के साथ अपना पहला कॉन्ट्रेक्ट साइन किया था और कमाल की बात को यह है कि उन्होंने अपने जीवन में 5 बार WWF के विजेता रह चुके थे। उन्होंने 1994 में WWf छोड़ दिया और WCW ज्वाइन किया और हल्क होगन ने 6 बार WCW के  चैंपियन भी रहे थे। 

    इन दोनों प्रमोशन के अलावा होगन TNA, NWO, मंडे नाईट वार्स जैसे रेसलिंग प्रमोशन में भी काम कर चुके हैं। हल्क होगन एक लंबे चौड़े भारी-भरकम रेसलर थे। उनकी लंबाई   7 फुट 4 इंच थी। अब हल्क होगन ने WWE के रिंग में 2007 में  समरस्लैम में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ आखिरी मैच लड़ा था।  हालांकि यह उनका आखिरी मैच नहीं था और उन्होंने अपना आखिरी मैच TNA हाउस शो में लड़ा था।

    उन्होंने TNA इम्पैक्ट टूर 2012 के दौरान लड़े अपने आखिरी मैच में जेम्स स्टॉर्म और स्टिंग के साथ मिलकर बॉबी रूड, बुली रे और कर्ट एंगल को हराया था। हल्क होगन ने को लोग काफी पसंद करते थे। उनकी बहुत बड़ी फैन फोल्लोविंग थी। उनकी जिंदगी काफी शानदार थी। 

    आपको बता दें कि अब हल्क होगन इस दुनिया में नहीं रहे है। उनकी एक महीने पहले मृत्यु हो गई है।  लोग उन्हें याद करते है। उनकी रेसलिंग की तारीफ करते है। आपको बता दें निकट भविष्य में WWE हॉल ऑफ़ फेमर पर एक बायोपिक बनने वाली है और इस बायोपिक में उनका रोल ‘थॉर’ उर्फ़ क्रिस हेम्सवर्थ निभाने वाले हैं।