deepika

    तोक्यो. भारत (India) ने तोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) की तीरंदाजी टीम (Archery) स्पर्धा में शनिवार को शानदार शुरूआत की जब दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की जोड़ी ने चीनी ताइपै को हराकर मिश्रित युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया ।

    पहला सेट एक अंक से गंवाने के बाद भारतीय टीम 1 . 3 से पिछड़ रही थी और उसे हर हालत में तीसरा सेट जीतना था । पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साथ खेल रहे जाधव और दीपिका ने कोई गलती नहीं की ।

    उन्होंने लिन चिया एन और तांग चिन चुन के खिलाफ यह मुकाबला 5 . 3 से जीता । अब उनका सामना दक्षिण कोरिया और बांग्लादेश के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा । मिश्रित युगल तीरंदाजी स्पर्धा पहली बार ओलंपिक में खेली जा रही है । 

    पता हो कि कोरोना महामारी और रंगारंग कार्यक्रम के बीच खेलों के महाकुंभ कहे जाने वाले ओलंपिक की शुरुआत बीते शुक्रवार को जापान की राजधानी टोक्यो में हुई। आमतौर पर होने वाली चकाचौंध की कमी इस बार लेकिन साफ नजर आई।  लेकिन लेजर तकनीक के जरिए इसकी कमी दूर करने की भरसक कोशिश हुई। कोरोना के चलते एक साल ओलंपिक स्थगित होने के बाद आखिरकार तमाम संशय के बीच दर्शकों के बिना इस साल  टोक्यो ओलंपिक स्टेडियम में उद्घाटन समारोह आयोजित हुआ।