Lovlina semifinal match
File Photo

    नई दिल्ली: भारत की बेटी आज इतिहास रचने को तैयार है। मुक्केबाज लवलीना (Lovlina Borgohain) टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में अपना सेमीफाइनल मैच आज यानी 4 अगस्त को खेलने जा रही है। लवलीना आज अपना सेमीफाइनल का मुकाबला बुसेनज़ सुरमेनेलीक (Lovlina vs Busenaz Surmeneli Semi-final) के साथ खेलने वाली हैं। उनका यह मैच आज सुबह 11 बजे से शुरू हो जाएगा। लवलीना भारत के लिए पदक जितने के बेहद करीब है। ऐसे में भारत की उम्मीदें इनसे और भी ज़्यादा बढ़ गई है।

    ऐसे में अगर आप लवलीना का मैच लाइव देखना चाहते हैं तो हमारे दिए गए इस लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं…

    https://www.sonyliv.com/

    https://www.youtube.com/channel/UCX2eNtU1ZG3x4OpdP2UIlJA

    इस लिंक पर जाकर भी आप लाइव अपडेट देख सकते हैं…

    https://twitter.com/ddsportschannel

    विधानसभा सत्र होगा स्थगित 

    टोक्यो ओलंपिक में मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) का सेमीफाइनल मैच का लाइव प्रसारण देखने के लिए असम विधानसभा के चल रहे बजट सत्र की कार्यवाही बुधवार को आधे घंटे के लिए स्थगित की जा सकती है। लवलीना बुधवार को टोक्यो ओलंपिक में वेल्टरवेट महिला मुक्केबाजी सेमीफाइनल में विश्व चैंपियन तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली का सामना करने वाली हैं। ऐसे में असम विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही को 11 बजे से 30 मिनट के लिए स्थगित किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, असम विधानसभा में डिप्टी स्पीकर डॉ नुमाल मोमिन ने बताया कि स्थगन का प्रस्ताव असम विधानसभा के अध्यक्ष को दे दिया गया है।

    मुक्केबाजी में होगा पहला पदक होगा

    टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic 2020) में भारतीय महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने अपना एक मेडल पक्का कर चुकी हैं। लेकिन, अब वह इतिहास रचने को भी तैयार हैं। 69 किग्रा वर्ग में खेल रहीं असम की 23 वर्षीय लवलीना का पदक पिछले नौ वर्षों में भारत का मुक्केबाजी में पहला पदक होगा। अगर लवलीना फाइनल में पहुंचती है तो ऐसा करने वाली वह पहले पहली भारतीय महिला मुक्केबाज होंगी।