File Photo
File Photo

    नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने मेडल की उम्मीदों को बरकरार रखा है। बताना चाहते हैं कि मेडल की तरफ एक कदम बढ़ाते हुए पीवी सिंधु ने हांगकांग की खिलाड़ी के खिलाफ आसान जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही सिंधु ने प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। 

    ज्ञात हो कि पीवी सिंधु ने आज के मैच में हांगकांग की चीयूंग नगन यी को 2-0 से हरा दिया है। हांगकांग की खिलाड़ी सिंधु के सामने टिक नहीं पायी है। सिंधु ने पहला गेम 21-9 और दूसरा गेम 21-16 से हराकर भारत के मेडल की उम्मीदों को जिंदा रखा हुआ है। 

    पीवी सिंधु ने मेडल की तरफ बढाया एक और कदम-

    वहीं दूसरी तरफ भारतीय महिला हॉकी टीम ग्रेट ब्रिटेन से 1-4 से हार गई है। दरअसल दूसरे हाफ में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद धीमी शुरूआत का खामियाजा टीम को उठाना पड़ा है। इसके साथ ही टोक्यो ओलंपिक की महिला स्पर्धा के पुल ए में यह तीसरी हार दर्ज हुई है।

    गौर हो कि तीरंदाजी में तरुणदीप राय ने दूसरे दौर में जगह बना ली है। बुधवार को खेले गए मुकाबले में राय ने यूक्रेन के ओलेक्सी हनबिन के खिलाफ 6-4 से जीत दर्ज की है। तरुणदीप अपना तीसरा ओलंपिक खेल रहे हैं।