टोक्यो ओलंपिक: भारत के नाम एक और पदक पक्का, रवि कुमार दहिया ने कजाकिस्तान के नुरीस्लम को सेमीफाइनल में हराया

    नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में पहलवान रवि कुमार दहिया (Ravi Kumar Dahiya) ने नुरिसलाम सनायव को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल (Ravi Kumar Dahiya In Final) में जगह बना ली है। अब भारत की उम्मीद इनसे और भी बढ़ गई है। फाइनल में रवि अब गोल्ड के लिए लड़ेंगे। जिसका मतलब है कि भारत के नाम अब एक और मेडल पक्का हो गया है। अब फाइनल पर भारत की नज़रें टिकी होंगी। जहां रवि भारत को गोल्ड जीतवा सकते हैं।     

    बता दें कि मजबूत शुरुआत करते हुए बुधवार को रवि ने कोलंबिया के टिगरेरोस उरबानो आस्कर एडवर्डो को तकनीकी दक्षता के आधार पर हराकर पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। चौथे वरीय भारतीय पहलवान रवि ने लगातार विरोधी खिलाड़ी के दायें पैर पर हमला किया और पहले पीरियड में ‘टेक-डाउन’ से अंक गंवाने के बाद पूरे मुकाबले में दबदबा बनाए रखा।

    जिसके बाद रवि कुमार दहिया ने सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के सनायेव नूरिस्लाम को हराकर सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है। इसके साथ ही उन्होंने भारत को टोक्यो ओलंपिक में चौथा पदक भी दिलाया है। सुशील कुमार के बाद कुश्ती में सिल्वर मेडल जीतने वाले दहिया दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं।