Gujarat: elderly died of Kovid-19, 23 dead in the state

पुणे: देश को कोरोना वायरस बड़ी तेजी से अपने पैर फैलाते जारहा हैं. जिसको रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने कड़े कदम उठाते हुए कई राज्यों को लॉक डाउन कर दिया हैं. वहीँ दूसरी ओर लोगों की लापरवाही के वजह से स्तिथि और गंभीर होती जारही हैं. ताजा मामल पुणे कहा है जहां एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लापरवाही वजह से 25 गाँव के लोग बढ़ी मुश्किल में फंस गए हैं. 

मिली जानकारी के अनुसार पुणे जिले के वेल्हे तहसील के पानशेत इलाके में एक कोरोना वायरस संक्रमित 41 वर्षीय आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के आने जाने के वजह से 25 गाँव के 81 लोगों को क्वारंटीन किया गया हैं. आंगनवाड़ी कार्यकर्ता मूलतः पुणे की रहने वाली हैं. वहीँ काम को लेकर वह वरसगाँव में आया जाया करती थी. 

इस मामले पर जानकारी देते हुए जिला स्वस्थ्य अधिकारी भगवान पवार ने कहा, ” महिला में कोरोना के लक्षण देखते हुए उसे पुणे सतारा मार्ग स्तिथ भारती अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं.” उन्होंने कहा, ” महिला ने काम को लेकर कई जगहों पर यात्रा की हैं जिसके कारण संक्रमण कहा हुआ इसका पता नहीं चल पाया हैं.”

गाँव में बनाए कमरे 
अधिकारी ने बताया कि,” महिला 48 ग्राम पंचायत में गई थी जहां वह कई महिलओं से मिली थी. जिसके कारण इन सभी गाँव के 81 महिलओं को क्वारंटाइन किया गया है. इसी के साथ उन सभी के हाथों पर सील भी लगाई गई हैं.” इसके लिए गाँव में ही कमरे बनाए गए हैं.  मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने गाँव की ओर जाने वाली सड़क को बंद कर दिया हैं.