District Magistrate reviewed the meeting, given the increasing number of infected people

इंदौर. देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान 59 नये मरीज मिले हैं। इसके साथ ही, जिले में महामारी की जद में आये लोगों की तादाद 2,715 से बढ़कर 2,774 पर पहुंच गयी है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि कोविड-19 से संक्रमित पाये गये दो पुरुषों की यहां एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मंगलवार को मौत हो गयी।

इनमें से एक पुरुष की आयु 62 वर्ष और दूसरे की आयु 57 वर्ष थी। इसके बाद जिले में इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 107 पर पहुंच गयी है। सीएमएचओ ने बताया कि कोविड-19 से दम तोड़ने वाले दोनों मरीज मधुमेह से पहले ही जूझ रहे थे। प्रदेश में बृहस्पतिवार सुबह तक इस महामारी के कुल 5,735 मरीज मिल चुके हैं।

आंकड़ों से पता चलता है कि इनमें से करीब 48.5 फीसद मरीज अकेले इंदौर जिले में मिले हैं। कोविड-19 का प्रकोप कायम रहने के कारण इंदौर जिला रेड जोन में बरकरार है। जिले में कोरोना वायरस के प्रकोप की शुरूआत 24 मार्च से हुई थी, जब चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी। (एजेंसी)