Labor Exodus: Case filed on AAP MLA Raghav Chaddha for spreading false news

मेरठ: देश में 21 दिनों का लॉक डाउन शुरू है. जिसके कारण राजधानी दिल्ली समेत तमाम राज्यों से मजदूरों का पलायन शुरू हो गया हैं. जिसके चलते दिल्ली यूपी बॉर्डर पर प्रवासीय मजदूरों की भारी भीड़ जमा हो गई हैं. इस दौरान सोशल मीडिया में पलायन को लेकर फ़र्जी खबरें भी बड़ी तेजी से फ़ैल रही है. इसी तरह की फ़र्जी खबर फ़ैलाने के लिए रविवार को आम आदमी पार्टी के राजेंद्र नगर से विधायक राघव चड्डा पर मामला दर्ज किया गया हैं. 

मिली जानकरी के अनुसार आप विधायक ने सोशल मीडिया में उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ख़िलाफ़ अपने ट्विटर अकाउंट से गलत ख़बर फैलाई थी. राघव ने प्रवासी मजदूरों  मुद्दे पर ट्वीट करते हुए कहा, ” मुझे सूत्रों से मिली है कि योगी जी दिल्ली से यूपी  गए मजदूरों को दौड़ा-दौड़ाकर पिटवा रहे हैं. योगीजी बोल रहे हैं कि तुम क्यों दिल्ली गए थे? अब  लोगों को कभी  दिल्ली  नहीं जाने दिया जायेगा.” जिसको लेकर वकील प्रशांत पटेल ने उनपर मामला दर्ज कराया हैं. हालांकि मामला दर्ज होने के बाद उन्होंने  रझाव चड्डा ने ट्वीट को हटा दिया हैं. 
 
आनंद विहार बस अड्डे पर हजारों लोग जमा 
राजधानी दिल्ली से अपने गृह राज्य यूपी बिहार जाने के लिए दिल्ली के हर कोनो से हजारों की संख्या में मजदुर दिल्ली यूपी बॉर्डर के आनंद विहार बस अड्डे पर जमा हो रहे हैं. लोग पैदल ही अपने घरो के लिए निकले हैं. वहीँ दिल्ली सरकार इन सभी को डीटीडी बसों में भर कर यूपी बॉर्डर पर छोड़ रही हैं. 
 
योगी ने दिया सभी को क्वारंटाइन करने का आदेश 
लाखों की संख्या में लोगों का उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने के कारण यूपी सरकार के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो गीई हैं. इन लोगों के वजह से राज्य में कोरोना को  फैलने से रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी ने प्रशासन को सभी लोगों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन करने का आदेश दिया हैं. इसी के साथ सभी लोगों को एक जगह रख कर उनके खाने की व्यवस्था करने को भी कहा हैं.