When the eunuchs surrounded the collector, he heard their problem in English, see VIDEO

    Loading

    उज्जैन: मध्य प्रदेश (Madya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) में कलेक्टर (Collector) आशीष सिंह (Ashish Singh) को किन्नरों के एक ग्रुप (Transgender Group) ने घेर लिया। इन किन्नरों ने कलेक्टर से अपनी शिकायत सुनने को कहा और फिर कागज पर कलेक्टर से आश्वासन लिखवाकर लिए। दरअसल, हर मंगलवार को शहर के जन सुनवाई करने के लिए सीनियर अधिकारी पहुंचते हैं और इसी के चलते किन्नरों का यह ग्रुप कलेक्टर से मिलने पहुंचा था। इन किन्नरों ने इंग्लिश में अपनी शिकायत कलेक्टर को सुनाई। 

    एक रिपोर्ट के मुताबिक, जनता दरबार की सुनवाई खत्म होने के बाद कलेक्टर वापिस लौटने के लिए निकल रहे थे तभी सामने से किन्नर आ गए और उनसे बातचीत करने लगे। इन किन्नरों के ग्रुप ने कलेक्टर की गाड़ी को घेर लिया और जाने से रोक दिया और कलेक्टर से किन्नरों ने खाली कागज़ पर आश्वासन लिखवाया उस पर साइन करवाए उसके बाद ही उन्हें वहां से जाने दिया। 

    रिपोर्ट में कहा गया है कि, किन्नरों का आरोप था कि पिछले महीने उन्होंने एक वर्क शॉप की थी जिसके लिए उन्हें सामाजिक न्याय विभाग से 2 लाख का अनुदान आना था लेकिन उन्हें सिर्फ 70 हजार रुपए ही मिले जिसके चलते ये ग्रुप नाराज़ था और कलेक्टर से शिकायत कर उनके बकाया पैसे दिलवाने की मांग कर रहा था।