Two road accidents, 11 killed, many injured in northwest Pakistan
File Photo

    Loading

    मध्यप्रदेश, एमपी में सड़क हादसे थमने का नाम नही ले रहा है। मध्यप्रदेश (MP) के तिन जिलों  खंडवा, बैतूल और सिंगरौली जिलों में अलग-अलग सड़क हादसों (Road Accident) में तीन बच्चों सहित कुल 12 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 39 अन्य लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। इस हादसे में 18 की हालत गंभीर है। पुलिस ने शनिवार को पूरे सड़क दुर्घटना की जानकारी दी है। 

    मध्यप्रदेश के चिचोली पुलिस थाने की प्रभारी तरन्नुम खान ने बताया कि, बैतूल जिले के चिचोली थाना क्षेत्र में केसिया-कान्हेगांव मार्ग पर शुक्रवार देर रात करीब 12.30 बजे एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली के पलटने से उसमें सवार पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि कम से कम 23 लोग घायल हो गए, जिनमें से 12 की हालत गंभीर है। उन्होंने आगे बताया कि, हादसे के बाद सभी घायलों को चिचोली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां से गंभीर रूप से घायल 12 लोगों को बैतूल जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

    तरन्नुम खान के मुताबिक, बोंदरी गांव के ग्रामीण शादी के बाद दुल्हन को लेने के लिए इमलीढाना गए थे और लौटते समय चिचोली से करीब 10 किलोमीटर दूर उनका वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान सम्मु उइके (70), ओझु अहाके (60), शिवदयाल मर्सकोले (50), मलिया काकोडिया (50) और सुगंधी (55) के रूप में की गई है। ये सभी बोंदरी गांव के निवासी थे।

    वहीं हरसूद के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) रविंद्र वास्कले ने बताया कि एक अन्य हादसे में खंडवा जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर खंडवा-बैतूल राजमार्ग पर खिरकिया-खालवा के बीच धनोरा गांव में शुक्रवार रात 35 लोगों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई, जिससे उसमें सवार पांच लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतकों में तीन महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं, जिनकी पहचान सुंदरबाई, गुनई बाई, शिलू बाई, सरमार सिंह व निखिल के रूप में की गई है। वास्कले के मुताबिक, इस हादसे में 15 लोग घायल भी हुए हैं, जिनमें से छह की हालत गंभीर है और उनका इलाज खंडवा जिला अस्पताल में चल रहा है। वहीं, बाकी घायलों को खिरकिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

    वहीं, माडा पुलिस थाने के प्रभारी नागेंद्र सिंह ने बताया कि सिंगरौली जिला मुख्यालय से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर अमराहवा गांव में शुक्रवार शाम एक तेज रफ्तार डंपर ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे उस पर सवार पुलेश्वर वैश्य और उसके पांच वर्षीय भांजे की मौके पर ही मौत हो गई। सिंह के मुताबिक, इस हादसे में पुलेश्वर वैश्य की बहन घायल हुई है और उसे एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर डंपर को जब्त कर लिया है।(एजेंसी)