2 arrested in cheating case
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की पुलिस ने शेयर मार्केट में ऑनलाइन निवेश के नाम पर 87 लाख रुपए ठगी करने वाली कंपनी के निदेशक को गिरफ्तार कर लिया है। रायपुर जिले की पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

    पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शेयर मार्केट में ऑनलाइन निवेश के नाम पर 87 लाख रुपए की ठगी करने वाली कंपनी के निदेशक मोहसिन एन को पुलिस ने बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि रायगढ़ के जिंदल अस्पताल में कार्यरत एक सर्जन ने पिछले वर्ष अक्टूर माह में पुलिस में शिकायत की थी कि आरोपी मो​हसिन ने उससे व्हाटसएप के माध्यम से दोस्ती की और स्वयं को सिंगापुर की एक फाइनेंशियल कंपनी का आर्थिक विश्लेषक (फाइनेसियल एनालिस्ट) बताया।   

     

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी मोहसिन ने प्रार्थी को ट्रेडिंग एकाउंट खोलने का लिंक भेजा तथा लिंक में रजिस्टर्ड होकर निवेश करने पर म्युचुअल फण्ड से ज्यादा रिर्टन का भरोसा दिलाया। उन्होंने बताया कि इस तरह मो​हसिन ने प्रार्थी से 87 लाख रूपए ले लिया।

    उन्होंने बताया कि जब प्रार्थी को ठगे जाने का अहसास हुआ तब उसने पुलिस अधिकारियों से इसकी शिकायत की। प्रार्थी की शिकायत पर राज्य साइबर पुलिस थाना में मामला दर्ज किया गया तथा मामले की जांच शुरू की गई।