शिक्षा के मंदिर में गुरूजी ने की ऐसी शर्मनाक हरकत, जिसे देख शिक्षा विभाग हुआ ‘शर्मशार’; लिया बड़ा एक्शन

    Loading

    रायपुर: दुनिया में गुरु को माँ-बाप के के बाद सबसे बड़ा दर्जा दिया गया है। छात्रों को सफल कुशल और उसे एक सच्चा व्यक्ति बनाने की जिम्मेदारी एक शिक्षक पर रहती है। लेकिन कई बार ऐसी घटनाएं सामने आती है जो गुरु के महत्वता को धूमिल करती है और छात्रों का भविष्य अंधेरे में ही रहेगा ऐसा प्रतीत होने लगता है। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में  उजागर हुआ है। जहां एक शिक्षक ने अपना कर्तव्य भूलकर कुछ ऐसा किया जिससे उसको सस्पेंड होना पड़ा। 

    पिछले दो साल से कोरोना महामारी ने बच्चों की पढ़ाई को काफी प्रभावित किया है। तो वहीं   शिक्षक बची खुची कसर पूरी कर रहा है। जशपुर जिले के एक स्कूल में शिक्षा की हालत क्या है। इसका अंदाजा आप ही वायरल हो रहे वीडियो को देखकर लगा सकते है। पुरे शिक्षक समाज को शर्मसार कर देने वाला यह मामला दुलदुला विकासखंड के कस्तूरा पूर्व माध्यमिक शाला का है। वहीं विद्या के मंदिर में बेसुध होकर पड़े इन गुरुजी का नाम दिनेश कुमार है। जिसने शराब पी लिया और नशे में धुत्त होकर घर में रहने के बजाय स्कूल आ गए।

    शिक्षक ने इतनी शराब पि ली थी कि स्कूल पहुंचते -पहुंचते उनके पांव और जुबान तो डगमगाए ही साथ ही उसके दिमाग का दरवाजा भी बंद हो गए। यही नहीं शिक्षक जैसे ही क्लास रम में पहुंचे तो बच्चों को पढ़ाने के बजाय क्लास रूम में शोर मचाने का निर्देश दिए। लेकिन जब उनके कहने पर बच्चों  ने शोर नहीं मचाया, तब शराबी गुरूजी ने बच्चों को पीटा। 

    गुरुजी की यह नौटंकी चल ही रही थी कि की तभी गांव के कुछ लोग स्कूल आ गए और गुरुजी का यह हाल देख उन्हें कैमरे में कैद कर लिया। इसी के साथ उनकी इस करतूत का वीडियो भी बना लिया। जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। यह घटना सामने आने के बाद शिक्षा विभाग ने इस मामले पर कड़ी कार्रवाई करते हुए शराबी शिक्षक को निलंबित कर दिया है।