Chhattisgarh can never become Punjab', says Bhupesh Baghel on former CM Raman Singh's statement

    रायपुर: मुख्यतमंत्री पद के लिए छत्तीसगढ़ के मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) और टीएस सिंह देव (TS Singh Deo) में लड़ाई शुरू हुई। वहीं बघेल समर्थक कई विधायक लगातार दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। इसी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा उपाध्यक्ष रमन सिंह ने कहा कि, पंजाब में जैसा चल रहा है, वैसा ही छत्तीसगढ़ में भी होने वाला है। पूर्व सिंह के इस बयान पर बघेल ने कहा कि, “छत्तीसगढ़ कभी पंजाब नहीं बन सकता।”

    अपने विधायकों के दिल्ली दौरे को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे सवाल पर जवाब देते हुए बघेल ने कहा, “विधायक अपनी मर्जी से जा रहे हैं, निर्दलीय हैं…लेकिन कोई राजनीतिक हलचल नहीं है। 

    35 से ज्यादा विधायक मौजूद 

    दिल्ली गए छत्त्तीसगढ़ विधायकों मे से एक विधायक बृहस्पति सिंह ने कहा, ‘कांग्रेस के लगभग 35 विधायक आज शाम तक (दिल्ली में) मौजूद रहेंगे और कल और आएंगे। हम अपने राज्य प्रभारी (पीएल पुनिया) और पार्टी आलाकमान से मिलेंगे। राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की कोई बातचीत नहीं है। 

    ज्ञात हो कि, टीएस सिंह देव और भूपेश बघेल के बीच मुख्यमंत्री पद के लिए पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा है। जिसको लेकर बीते दिनों में दोनों नेताओं के कई बार दिल्ली पहुंचकर केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात की है। वहीं पिछले महीने भी कई कांग्रेस विधायक अचानक दिल्ली पहुंच गए थे। और आलाकमान से राज्य में नेतृत्व परिवर्तन नहीं करने की मांग की थी।