Naxalite
Representative Image

Loading

ई दिल्ली/सुकमा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां के सुकमा (Sukma) जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हो रही भयंकर मुठभेड़ (Naxalite Encounter) में DRG के तीन अधिकारी शहीद हो गए हैं। जानकारी के अनुसार, मृतकों में ASI रामूराम नाग, सहायक कांस्टेबल कुंजम जोगा और सैनिक वंजम भीमा भी शामिल हैं।

अब तक कि मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों और सुरक्षाबल के जवानों के बीच एक भयानक मुठभेड़ हो गई। ये मुठभेड़ जगरगु्ंडा इलाक़े में हुई बताई जा रही है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

जानकारी दें कि, बीते 8 फरवरी को भी छत्तीसगढ़ के बीजापुर-सुकमा बार्डर पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी। वहीं करीब 40 मिनट तक दोनों ओर से यहां फायरिंग चलती रही। इसके बाद जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग निकले थे। उक्त मुठभेड़ तर्रेम थाना क्षेत्र में हुई थी। 

 

तब सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित सीपीआई माओवादी संगठन के उधम सिंह और अन्य नक्सली गुंडम गांव के जंगल में मौजूद हैं। वहीं तब सर्चिंग के दौरान शाम करीब 5 बजे गुंडम के जंगलों से पहले ही घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी। इस पर जवानों ने भी जवाब दिया था। 

 

वहीं तब दोनों ओर से करीब 40 मिनट तक फायरिंग चलती रही थी। इस दौरान जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल और अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले थे। इसके बाद जवानों ने सर्चिंग शुरू की तो मौके से विस्फोटक पदार्थ, डेटोनेटर, नक्सल कैंप की सामग्री और अन्य दैनिक उपयोग की वस्तुएं बरामद हुई थीं।