blast
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    रायपुर: एक बड़ी खबर के अनुसार, छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बुधवार को हुए आईईडी (IED) ब्लास्ट में सीआरपीएफ के एक जवान शहीद हो गया है। यह ब्लास्ट पामेड़ क्षेत्र के धर्मारम में चिंतावगु नदी के पास हुआ है। यह घटना देर शाम 6:20 बजे की है जब जवान उस वक्त एरिया डोमिनेशन पर थे। इस हादसे में  हरियाणा  के सतपाल सिंह  शहीद हुए है। एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने इस बात की पुष्टि की है।

    बस्तर के आईजी पी सुंदरराज ने कहा कि, पामेड थाना सीमा के तहत आने वाले धर्मावरम कैंप के पास नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ 196 बीएन के एक जवान शहीद हुए हैं। 

    वार्ष्णेय ने बताया कि सीआरपीएफ की 196वीं बटालियन के जवानों को गश्त पर रवाना किया गया था। जवान जब चिंतावगु नदी के करीब थे, तब बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया और इस घटना में सिंह शहीद हो गए।  पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद जवान के शव को बाहर निकाला गया तथा उसे बीजापुर भेजा जा रहा है। सिंह हरियाणा के मूल निवासी थे।     

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि सिंह की मृत्यु प्रेशर बम की चपेट में आने से हुई है या नक्सलियों ने वहां रखे आईईडी में विस्फोट किया। नक्सली इलाके में सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए दोनों तकनीकों का इस्तेमाल करते हैं।

    इससे एक हप्ते पहले ही छत्तीसगढ़ में में हुए नक्सलियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान नूर हुसैन शहीद हुए थे। नूर हुसैन हरियाणा के यमुनानगर जिले के रहने वाले थे। वे छत्तीसगढ़ के बीजापुर में ही तैनात थे। नक्सलियों द्वारा उनकी दल पर किए गए हमले में नूर हुसैन शहीद हो गए थे।