Naxalite attack
File Photo

Loading

नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों (Naxal Atatck) के बीच आज सुबह मुठभेड़ शुरू हो गई है। मामले पर बीजापुर के एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि, गंगालूर थाना क्षेत्र के कोरचोली और टोडका के बीच के जंगलों में मंगलवार सुबह साढ़े 6 बजे के करीब पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

वहीं पुलिस और नक्सलियों के बीच आज सुबह शुरू हुई इस मुठभेड़ में अब तक एक नक्सली की मौत हो गई है। मामले पर बीजापुर के SP आंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि गंगालूर थाना क्षेत्र के कोरचोली और टोडका के बीच जंगलों में मुठभेड़ में एक महिला नक्सली मारी गई। मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन में 12 बोर की राइफल भी जब्त कर ली गई है।

इस घटना के संबंध में ASP चंद्रकांत गवर्ना ने बताया कि कोरचोली के जंगल में मंगलवार सुबह हुई मुठभेड़ में जवान अभी तक घटनास्थल से लौटे नहीं है। मुठभेड़ के आसपास जवानों द्वारा सर्चिंग की जा रही है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोरचोली और तोड़का गांव के मध्य सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है। उन्होंने बताया कि गंगालूर क्षेत्र में नक्सली कमांडर वेल्ला, गंगालूर एरिया कमेटी के सदस्य दिनेश तथा अन्य की उपस्थिति की सूचना पर सुरक्षा बलों को गश्त पर रवाना किया गया था।    

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब सुरक्षा बल के जवान मंगलवार सुबह लगभग साढ़े छह बजे कोरचोली और तोड़का गांव के मध्य थे, तब नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि कुछ देर तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए। बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां एक नक्सली का शव, 12 बोर का एक राइफल और अन्य सामान बरामद किया गया।     

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में सुरक्षा बल का कोई भी जवान हताहत नहीं हुआ है। क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के जवान तलाशी अभियान में जुटे हैं।