helicopter crashed in Chhatisgarh

    रायपुर. छत्तीसगढ़ राज्य का एक हेलीकॉप्टर (Helicopter) गुरुवार की रात रायपुर (Raipur) के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट (Swami Vivekanand Airport) पर क्रैश हो गया। जिसमें दोनों पायलटों की मौत हो गई। इस घटना पर सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

    छत्तीसगढ़ सरकार के अनुसार, यह हेलिकॉप्टर आज रात करीब 9:10 बजे स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर क्रैश हुआ। यह नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था। शुरुआती संकेत से पता चलता है कि यह दुर्घटना तकनीकी खराबी के कारण हुई है।

    सरकार ने बताया कि, इस दुर्घटना में कैप्टन गोपाल कृष्ण पांडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव की दुर्भाग्य से मौत हो गई। सटीक कारण का पता लगाने के लिए डीजीसीए (DGCA) और राज्य सरकार के आदेश पर विस्तृत तकनीकी जांच की जाएगी।

    उधर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पायलटों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। साथ ही अधिकारियों को शोक संतप्त परिवारों को तत्काल राहत प्रदान करने का आदेश दिया है।

    सीएम बघेल ने ट्वीट कर कहा कि, “अभी रायपुर में एयरपोर्ट पर स्टेट हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की दुखद सूचना मिली। इस दुखद हादसे में हमारे दोनों पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव का दुखद निधन हो गया है। इस दुःख की घड़ी में ईश्वर उनके परिवारजनों को संबल एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे।”