CM Bhupesh Baghel Video : On Govardhan Puja, Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel whipped on his hand as part of religious ritual, watch video

    नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) दीवाली (Diwali) के बाद होने वाली गोवर्धन पूजा (Gowardhan Pooja) के दौरान मनाए जाने वाले गौरा-गौरी उत्सव में शामिल हुए। उन्होंने घास से बने सोटे का अपने हाथ पर लगातार कई बार प्रहार सहा। इस पूरी परंपरा का वीडियो खुद सीएम भूपेश बघेल ने ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि, सीएम बघेल के हाथ पर कई बार सोटे लगते रहे। 

    परंपरा पूरी करने के बाद बघेल ने वीडियो साझा किया और अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, प्रदेश की मंगल कामना और शुभ हेतु आज जंजगिरी में सोटा प्रहार सहने की परंपरा निभाई। सभी विघ्नों का नाश हो।

    बताया जा रहा है कि, बघेल ने शुक्रवार को दुर्ग जिले के जंजगिरी गांव में यह परंपरा निभाई। यहां के ग्रामीण बीरेंद्र ठाकुर ने उन पर सोटे से प्रहार किया। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बघेल ने कहा कि, गोवर्धन पूजा गोवंश के प्रति हमारी कृतज्ञता का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि गोवंश जितना समृद्ध होगा उतनी ही हमारी तरक्की होगी।