कांकेर में हुए मुठभेड़ में DRG ने दो नक्सलियों को मार गिराया, भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद बरामद

    कांकेर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सुरक्षाबलों  ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। कांकेर (Kanker) स्थित सिकसोद थाना क्षेत्र के कदमे गांव के पास जिला रिजर्व गार्ड (DRG) के साथ मुठभेड़ में 2 पुरुष नक्सली मारे गए। इसके पास से भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और नक्सल से संबंधित चीजें बरामद हुईं हैं। इससे पहले सुकमा जिले में हाल ही में एक इनामी नक्सली समेत दो नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। 

    आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने बताया कि सर्च ऑपरेशन जारी है।  जिला रिजर्व गार्ड (DRG) के साथ मुठभेड़ में 2 पुरुष नक्सली मारे गए। इसके पास से भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और नक्सल से संबंधित चीजें बरामद हुईं हैं। 

    इससे पहले छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में हाल ही में एक इनामी नक्सली समेत दो नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। इनमें से एक नक्सली पर एक लाख रुपये का इनाम था। पुलिस अधिकारियों के अनुसार जिले में जारी पूना नर्कोम ‘नयी सुबह, नयी शुरुआत’ अभियान से प्रभावित होकर दो नक्सलियों गंगा और देवा ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। उन्होंने बताया कि गंगा दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन का अध्यक्ष और देवा उपाध्यक्ष था। गंगा के सर पर एक लाख रुपए का इनाम था। 

    बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी थी। यहां जवानों ने नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया था। मौके से भारी मात्रा में हथियार, विस्फोटक बरामद किए गए थे। इसके अलावा पुलिस का दावा था कि गोलीबारी में तीन नक्सलियों को भी मार गिराया गया था।