Chhattisgarh Encounter
FILE- PHOTO

Loading

सुकमा: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले (Naxal-affected Sukma district) के डब्बामर्का कैंप (Dabbamarka camp) में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (encounter) की खबर है। सुरक्षा बलों के साथ हुए नक्सली मुठभेड़ में करीब आधा दर्जन नक्सली घायल हुए हैं। फ़िलहाल वह मौके से भागने में कामयाब रहे। जवानों ने बीजीएल और अन्य विस्फोटक पदार्थ बरामद किया है। सर्च अभियान चल रहा है। जानकारी के अनुसार गुरुवार को हुए इस नक्सली मुठभेड़ में दोनों तरफ से जोरदार फायरिंग शुरू हो गई। सुरक्षा जवानों ने करीब 5 से 6 नक्सलियों को निशाना बनाया। बताया जा रहा है कि काई नक्सली गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। वह मौके से भाग निकले।  

समाचार एजेंसी ANI  से मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के सुकमा में कोबरा, एसटीएफ, सीआरपीएफ की संयुक्त टीम के साथ नक्सली मुठभेड़ हुई। जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ में 5-6 नक्सली घायल होकर मौके से भागते देखे गए। बीजीएल और अन्य विस्फोटक पदार्थ बरामद कर लिया गया है। इलाके में तलाशी चल रही है।

जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह करीब छह बजे डब्बामर्क कैंप से कोबरा, एसटीएफ, सीआरपीएफ का संयुक्त दल नक्सल विरोधी अभियान पर सकलेर की तरफ गया था। अभियान के दौरान सुबह सात बजे सुरक्षाबलों के संयुक्त दल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई। सुरक्षा बलों की टीम ने जवाबी कार्रवाई की। गोलीबारी में 5-6 नक्सली घायल हुए हैं। घायल नक्सलियों को भागते हुए देखा गया है। इलाके में सर्च अभियान चल रहा है।