Four people of two families on picnic at river bank drowned in Chhattisgarh, 2 died
Representative Photo

    Loading

    बिलासपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) जिले में नदी (River) में डूबने (Drown) से मां—बेटे (Mother-Son) की मौत (Death) हो गई है। वहीं एक महिला (Woman) और बच्चे (Child) को बचा लिया गया है। बिलासपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यहां बताया कि जिले के कोनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत लोफंदी गांव के करीब अरपा नदी में डूबने से स्मिता लाल (40) और उनके बेटे आवेश (14) की मौत हो गई है। वहीं प्रियंका कश्यप और उनके पांच वर्षीय पुत्र को बचा लिया गया है।

    पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बिलासपुर शहर के जरहाभाटा क्षेत्र में रहने वाले तीन परिवारों के आठ सदस्य रविवार की दोपहर पिकनिक मनाने के लिए लोफंदी गांव के करीब अरपा नदी के किनारे गए थे। उन्होंने बताया कि जब सभी नदी के पथराघाट के करीब थे तब स्मिता लाल, आवेश, प्रियंका कश्यप और उनका पांच वर्षीय पुत्र नदी के मध्य में बने टापू में चले गए। कुछ देर वहां रहने के बाद जब वह दूसरी तरफ से नदी पार करने की कोशिश करने लगे तब स्मिता और आवेश फिसल कर गहरे पानी डूब गए।

    वहीं प्रियंका भी अपने बच्चे समेत फिसल गई। जब प्रियंका की चीख उसके पति सौरभ ने सुनी तब उसने किसी तरह अपनी पत्नी और बच्चे को बाहर निकाला लेकिन तब तक स्मिता और आवेश पानी में डूब चुके थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मां—बेटे को डूबता देख परिवार के अन्य सदस्यों ने करीब के ग्रामीणों को वहां बुलाया और पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई।

    उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पहुंच गई थी। बाद में पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से कुछ दूरी पर एक गहरे गड्ढे से मां-बेटे का शव बरामद कर लिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के लगभग 45 मिनट के भीतर ही स्मिता और आवेश की तलाश कर ली गई थी, लेकिन तब तक दोनों की डूबने से मौत हो चुकी थी। पुलिस ने बाद में दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उन्होंने बताया कि स्मिता लाल शहर के जरहाभाटा क्षेत्र में स्थित शासकीय नवीन प्राथमिक शाला में शिक्षिका थीं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा जांच की जा रही है।